Barbie Worldwide Collection| Greta Gerwig की बार्बी ने रचा इतिहास, दुनियाभर में की 1 अरब डॉलर की कमाई

By रेनू तिवारी | Aug 08, 2023

ग्रेटा गेरविग की बार्बी ने निश्चित रूप से दुनिया भर में तूफान ला दिया है। बार्बी ने कमाई के मामले में पूरी दुनिया में इतिहास रच दिया है। ग्रेटा गेरविग की बार्बी ने इतिहास रचते हुए $1 बिलियन का आंकड़ा पार किया। इसके साथ ही 2023 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनीं।

 

इसे भी पढ़ें: Shah Rukh Khan की फिल्म Jawan का प्रोमो रिलीज, बॉलीवुड किंग ने फैंस के लिए लिखा स्पेशल मैसेज

 

निर्देशक ग्रेटा गेरविग ने हाल ही में अपनी नवीनतम फिल्म बार्बी के साथ हम सभी को काल्पनिक गुलाबी दुनिया की एक अद्भुत यात्रा पर ले गई। फिल्म में  कलाकारों ने शानदार अभिनय किया, जिसमें मार्गोट रॉबी और रयान गोसलिंग शामिल थे। चूंकि फिल्म एक नए मील के पत्थर तक पहुंचने की दौड़ में थी, इसलिए यह 1 बिलियन डॉलर के बेंचमार्क को पार करके 2023 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई है। फिल्म का मुकाबला क्रिस्टोफर नोलन की जीवनी पर आधारित ड्रामा ओपेनहाइमर से था, जिसमें मुख्य भूमिका में सिलियन मर्फी ने अभिनय किया था। दोनों फिल्मों को लेकर भारी चर्चा थी। 


बार्बी ने दुनिया भर के लोगों का सफलतापूर्वक मनोरंजन किया है। फिल्म पहले ही कई रिकॉर्ड तोड़ चुकी है, जिसमें इसके प्रीव्यू शो भी शामिल हैं। ग्रेटा गेरविग द्वारा निर्देशित यह फिल्म किसी महिला निर्देशक द्वारा अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली, 2023 की सबसे बड़ी ओपनिंग, किसी महिला निर्देशक द्वारा सबसे बड़ी ओपनिंग, किसी गैर-सीक्वल के लिए सबसे ज्यादा ओपनिंग, एक खिलौना-आधारित फिल्म के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग बन गई है।

 

इसे भी पढ़ें: Attari–Wagah Border पर BSF कमांडो के साथ Kiara Advani ने शूट किया स्पेशल प्रोग्राम, अफसरों से भी की मुलाकात | See Picture


फिल्म रयान गोसलिंग और मार्गोट रॉबी के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बन गई है। जबकि बार्बी पहले से ही इतिहास रच रही है, नवीनतम बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट के अनुसार, अब यह दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर $1 बिलियन का आंकड़ा पार कर चुकी है। यह फिल्म 2023 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सूची में दूसरे स्थान पर है क्योंकि पहला स्थान द सुपर मारियो ब्रदर्स फिल्म ने लिया है।


प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी