Korean Skin Care Tips: कोरियन जैसी ग्लास स्किन पाने के लिए, फॉलों करें ये रुटीन

By दिव्यांशी भदौरिया | Sep 16, 2024

आमतौर पर ज्यादातर महिलाओं को केरियन जैसी ग्लोइंग स्किन चाहिए। क्योंकि कोरियन लड़कियों की स्किन पर हमेशा निखार बना रहता है। इसके साथ ही उनकी स्किन एकदम साफ रहती है। आज के समय में कोरियाई ग्लास स्किन पाने के लिए काफी ट्रेंड में चल रहा है। हर किसी को एकदम शीशे सी चमकती त्वचा चाहिए। कई महिलाएं तो इस स्किन की सुंदरता को बढ़ान के लिए महंगे ट्रीटमेंट का सहारा लेती है। कई लोग तो पार्लर से ट्रीटमेंट करवाती है। लेकिन आपको ऐसा करने की जरुरत नहीं है। आपको सही टिप्स और रुटीन को फॉलो करना जरुरी है। आइए जानते हैं कैसे स्किन को बनाएं कोरियन ग्लास जैसी।


कच्चा दूध का प्रयोग करें


कोरियन जैसी ग्लास स्किन पाने के लिए आप चेहरे को कच्चे दूध से साफ करें। इसके लिए आपको 2 चम्मच कच्चा दूध लें। इसमें 1 चम्मच शहद को मिला लें। फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं। इसके बाद आप हल्के हाथों से मसाज भी कर  सकते हैं। इस टिप को अपनाकर आपकी स्किन नेचुरली ग्लो करेगा।


सनस्क्रीन को लगाना न भूलें


घर से बाहर जाती है तो जरुरी है कि आप सनस्क्रीन चेहरे पर लगाएं और साथ ही बैग में सनस्क्रीन जरुर हो। इसके लगाने से स्किन हाइड्रेट रहती है। चेहरे पर नेचुरल ग्लो बना रहता है। सनस्क्रीन का प्रयोग रोजाना जरुर करें।


टोनर जरुर लगाएं


घर पर बनें हुए टोनर का इस्तेमाल करें। आपको चावल का पानी लेना है। इसमें गुलाब को मिक्स करना है। आप चाहे तो इसमें थोड़ा सा एलोवेरा जेल को जरुर मिक्स करें। आपकी स्किन भी काफी हेल्दी रहेगी और त्वचा भी ग्लो करेगी।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी