गौतम गंभीर के नाम पर BCCI ने लगाई मुहर, जल्द होगी हेड कोच के नाम की घोषणी- रिपोर्ट

By Kusum | Jun 16, 2024

 भारतीय टीम  के मुख्य कोच पद के लिए बीसीसीआई ने गौतम गंभीर के नाम पर आखिरी मुहर लगा दी है। दरअसल, ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्व भारतीय बल्लेबाज का मुख्य कोच बनना तय हो गया है और जल्दी ही इसकी घोषणा भी कर दी जाएगी। 

 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है। बीसीसीआई ने मई में इस पद के लिए आवेदन मांगे थे, इसके बाद से ही कई अटकलों का दौर शुरू हो गया था। 


अब इस महीने के अंत में यानी टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद नए कोच का ऐलान हो सकता है। दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने गौतम गंभीर को कोच बनाने का फैसला कर लिया है और जून के आखिर में इसकी घोषणा कर दी जाएगी। 


बीसीसीआई के एक सूत्र ने जागरण को बताया कि, गंभीर और हमारी बात हो चुकी है। वह राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे। उनकी घोषणा की तिथि भारतीय टीम के वर्ल्ड कप के सफर से तय होगी। 


गंभीर ही चुनेंगे सपोर्ट स्टाफ

भारतीय टीम का सपोर्ट स्टाफ भी नए हेड कोच गौतम गंभीर की मर्जी से चुना जाएगा। इसको लेकर भी बीसीसीआई ने सहमति जता दी है। सूत्र ने बताया कि, गंभीर ने कहा है कि जो भी टीम इंडिया का सपोर्ट स्टाफ होगा, उसे भी वही चुनेंगे। इस पर भी सहमति बन गई है। 


फिलहाल, भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में विक्रम राठौड़, फील्डिंग कोच टी दिलीप और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे हैं। टी दिलीप और म्हाम्ब्रे को राहुल द्रविड़ के कोच बनने पर भी रखा गया था। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल