गौतम गंभीर की सैलरी को लेकर पेंच फंसा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अग्नि परीक्षा, गेंदबाजी कोच के लिए जहीर खान का नाम

By Kusum | Jul 10, 2024

भारतीय क्रिकेट टीम को अपना नया मुख्य कोच गौतम गंभीर के रूप में मिल चुका है। हालांकि, उनकी नियुक्ति की वित्तीय औपचारिकताएं अभी भी पूरी की जानी बाकी हैं। लेकिन इस समय उनके लिए सबसे अहम चीज तीन साल के कार्यकाल के दौरान आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार होने के मद्देनजर पसंदीदा सहयोगी स्टाफ रखना है। वहीं कहा जा रहा है कि गंभीर का वेतन अभी तय किया जाना बाकी है, हालांकि ये उनके पूर्ववर्ती राहुल द्रविड़ और रवि शास्त्री के समान होने की उम्मीद है। 


बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि गौतम गंभीर के लिए जिम्मेदारी संभालना ज्यादा अहम था। वेतन और अन्य चीजों पर काम किया जा सकता है। ये 2014 में रवि शास्त्री जैसा मामला ही है जिसमें उन्हें पहली बार मुख्य कोच डंकन फ्लेचर की जगह क्रिकेट निदेशक बनाया गया था। उन्होंने कहा कि जिस दिन रवि शास्त्री जुड़े थे, उनका तो अनुबंध भी नहीं था और चीजें बाद में पूरी की गईं। गौतम के मामले में भी, कुछ बारिकियों पर काम जारी है। उनका वेतन राहुल द्रविड़ के समान ही होगा। पता चला है कि गंभीर को काम करने के लिए अपनी टीम मिलेगी जो एनसीए के कोचों के साथ मिलकर काम करेंगे। 


वहीं गंभीर ने कहा था कि, क्रिकेट मेरा जुनून है और बोर्ड, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण, सहयोगी स्टाफ और सबसे अहम खिलाड़ियों के साथ मिलकर काम करने को लेकर मैं उत्सुक हूं क्योंकि हम आगामी टूर्नामेंटों में सफलता हासिल करने की दिशा में काम करेंगे। लक्ष्मण इस समय युवा टी20 टीम के साथ जिम्बाब्वे दौरे पर हैं। लेकिन उम्मीद है कि जब वह लौटेंगे तो नए कोच, मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर, दो कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे। गंभीर के कोर सहयोगी स्टाफ में कौन होगा, इसको लेकर भी काफी दिलचस्पी बनी हुई है। 


 गेंदबाजी कोच के लिए जहीर पहली पसंद

फिलहाल, कहा जा रहा है केकेआर अकादमी के प्रमुख अभिषेक नायर के इसमें शामिल होने  के कयास लगाए जा रहे हैं। जो आईपीएल फ्रेंचाइजी केकेआर के अहम रणनीतिकारों में से एक हैं। सबसे अहम बाता है कि वह मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के करीबी दोस्तों में शामिल हैं। बोर्ड के एक अधिकारी ने एल बालाजी और जहीर खान का नाम गेंदबाजी कोच के लिए दो संभावित उम्मीदवारों के तौर पर पेश किया है। साथ ही विनय कुमार का ना भी सामने आ रहा है जिन्हें गंभीर की पसंद माना जा रहा है। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल