बरेली में 'मिर्जापुर' सीरीज जैसा असल में हुआ गैंगवार, जमीन विवाद में चली धाय-धाय गोलियां

By रेनू तिवारी | Jun 22, 2024

उत्तर प्रदेश के बरेली में जमीन विवाद को लेकर दो गुटों के बीच गोलीबारी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 1.22 मिनट के इस वीडियो में दो प्रतिद्वंद्वी गुटों के लोग सड़क पर एक-दूसरे पर गोलियां चलाते हुए दिखाई दे रहे हैं, जबकि राहगीर अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भाग रहे हैं। यह घटना 'मिर्जापुर' जैसी फिल्मों और वेब सीरीज में दिखाए गए दृश्यों से मिलती-जुलती है। यह घटना शनिवार को पीलीभीत बाईपास रोड पर बजरंग ढाबा के पास इज्जतनगर इलाके में हुई।

 

इसे भी पढ़ें: TDP ने Jagan Mohan Reddy की पार्टी के कार्यालय को गिराए जाने का बचाव किया, कहा- 'अवैध रूप से बनाया जा रहा है'


गोलीबारी तब शुरू हुई, जब बिल्डर राजीव राणा और उसके साथी जेसीबी लेकर पीलीभीत बाईपास रोड पर शंकर महादेवा मार्बल्स पहुंचे और दुकान में तोड़फोड़ शुरू कर दी।


कुछ ही देर में मार्बल की दुकान के मालिक आदित्य उपाध्याय मौके पर पहुंच गए और दोनों के बीच तीखी बहस शुरू हो गई। मामला तेजी से बिगड़ गया और दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर गोलियां चला दीं।


इस घटना में कई राउंड फायरिंग हुई और एक व्यक्ति घायल हो गया। दिनदहाड़े कई घंटों तक चली इस गैंगवार में दो जेसीबी मशीनों को भी आग के हवाले कर दिया गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि 150 से अधिक लोग हथियारों के साथ पहुंचे और एक-दूसरे पर फायरिंग शुरू कर दी।

 

इसे भी पढ़ें: उपचुनाव में ‘AAP’ के प्रचार के लिए जालंधर में एक मकान किराए पर लूंगा : Bhagwant Mann


पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दो लोगों को हिरासत में लिया, जिसके बाद स्थिति पर काबू पाया जा सका। मामला दर्ज कर लिया गया है और मौके से भागे बदमाशों की तलाश की जा रही है।


योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए समाजवादी पार्टी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गुंडागर्दी चरम पर है।


समाजवादी पार्टी ने घटना की क्लिप के साथ ट्वीट किया "अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। बरेली में जमीन विवाद को लेकर गुंडों ने दिनदहाड़े फायरिंग कर दी। मुख्यमंत्री सरकार के आशीर्वाद से फल-फूल रहे माफियाओं पर कब लगाम लगाएंगे? प्रदेश के असुरक्षित माहौल से जनता परेशान है।" 

प्रमुख खबरें

दोबारा न हो टर्मिनल वन जैसा हादसा, उड्डयन मंत्री ने दिल्ली एयरपोर्ट के कंट्रोल सेंटर का किया दौरा, दिए कड़े निर्देश

Delhi Police ने नए आपराधिक कानून के तहत पहली FIR दर्ज की

Venkaiah Naidu Birthday: जिंदगी के 75वें बसंत में पहुंचे पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, राजनीति में तय किया शानदार सफर

Arvind Kejriwal Arrest: दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचे अरविंद केजरीवाल, CBI की गिरफ्तारी को चुनौती