उप्र के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने हिंदुत्व की राह पर चलने के लिए कांग्रेस की आलोचना की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 22, 2023

कांग्रेस नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने हिंदुत्व को अपनाने वाले पार्टी नेताओं की आलोचना की है और साथ ही चेतावनी दी है कि मुसलमान एक सीमा से अधिक अपने खिलाफ ज्यादती बर्दाश्त नहीं करेंगे। भाजपा शासित मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के लटेरी कस्बे में रविवार को अल्पसंख्यक समुदाय के एक कार्यक्रम में कुरैशी ने अपने संबोधन में कहा कि कुछ कांग्रेस नेता हिंदुत्व के बारे में बात करते हैं और जय गंगा मैया, नर्मदा मैया जैसे नारे लगाते हैं। उन्होंने कहा, यह शर्म की बात है। मैं किसी से नहीं डरता, वे मुझे पार्टी से निकाल दें। क़ुरैशी ने कहा, ‘‘ कांग्रेस नेता, जो (पंडित जवाहरलाल) नेहरू के उत्तराधिकारी हैं, धार्मिक जुलूस निकाल रहे हैं...वे हमारे पीसीसी (प्रदेश कांग्रेस कमेटी) कार्यालय में भी मूर्तियां स्थापित करते हैं...मुसलमान इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।’’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सहित सभी पार्टियों को यह समझना चाहिए कि मुसलमान उनके गुलाम नहीं हैं। कुरैशी ने कहा, ‘‘आप उन्हें नौकरी नहीं देते। आप उन्हें पुलिस, सेना, नौसेना और वायु सेना में नौकरी नहीं देते। उन्हें आपको वोट क्यों देना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि मुसलमानों की मस्जिदों, घरों, मजारों और दुकानों में आग लगा दी जाती है, उनका और उनकी महिलाओं का अपमान किया जाता है, लेकिन समुदाय यह सब सहन कर रहा है। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘लेकिन जब हद हो जाती है तो मुसलमान हाथों में चूड़ियां नहीं पहनते हैं।

22 करोड़ में से अगर एक या दो करोड़ समुदाय के लिए अपना जीवन बलिदान करते हैं, तो कोई नुकसान नहीं है।’’ कुरैशी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, मध्य प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस का असली चेहरा दिखाया है। चतुर्वेदी ने कहा कि कांग्रेस सदैव तुष्टिकरण की राजनीति करती रही है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कमलनाथ को कुरैशी की टिप्पणी पर अपनी राय देनी चाहिए, अगर वे चुप्पी बनाए रखते हैं तो इसका मतलब होगा कि वे चुपचाप उनके बयानों का समर्थन कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग