पाकिस्तान के इस पूर्व खिलाड़ी ने टीम के खराब प्रदर्शन के बाद दिया सुझाव, Gautam Gambhir से सीखने की अपील

By रितिका कमठान | Sep 07, 2024

क्रिकेट की दुनिया में पाकिस्तान की टीम ने हाल ही में बांग्लादेश से मात खाई है। पाकिस्तान का हाल में जो प्रदर्शन देखने को मिला है वो काफी निराशाजनक रहा है। क्रिकेट के खेल में पाकिस्तान की टीम के प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिली है। अगस्त में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई सीरीज में पाकिस्तान की टीम को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है। वहीं बीते दो आईसीसी टूर्नामेंट्स के दौरान भी टीम खास प्रदर्शन नहीं कर सकी है।

 

पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश के 565 रन के सामने खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी। पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में मात्र 146 रन बना सकी। पाकिस्तान की टीम को बांग्लादेश से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद अगले टेस्ट मैच में भी पाकिस्तान की टीम की समस्याएं कम नहीं हुई। पाकिस्तान की टीम का प्रदर्शन और अधिक नीचे गिर गया। वापसी की संभावनाओं के बीच टीम को दूसरे टेस्ट मैच में भी छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। बार बार असफलताओं का स्वाद चख रही पाकिस्तान की टीम खराब बल्लेबाजी के साथ खराब गेंदबाजी से जूझ रही है।

 

पाकिस्तान की टीम की परफॉर्मेंस के कारण कई सवाल भी खड़े हुए है। टीम की खामियों को देखते हुए कहा जा रहा है कि टीम को अपनी कमियों पर समीक्षा और आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। ऐसे में आने वाले टूर्नामेंट्स के लिए टीम का खेल सुधर सकेगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के खराब प्रबंधन और टीम के भीतर कथित आंतरिक संघर्षों के कारण वे अपने समर्थकों को निराश करते रहे हैं।

 

इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने भी बड़ा बायन दिया है। टीम की मौजूदा चुनौतियों से निपटने के लिए गौतम गंभीर जैसे मजबूत कोच की आवश्यकता पर जोर देते हुए दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कोचिंग के प्रति स्पष्ट और सशक्त रवैये की मांग की है। जिम्मेदारी और प्रदर्शन में नेतृत्व की आवश्यकता पर जोर देते हुए दानिश कनेरिया ने रिपब्लिक को एक बयान दिया है। उन्होंने रिपब्लिक को कहा कि कप्तान का अनुसरण करने और निरंतर बदलाव से बचने की आवश्यकता पर जोर दिया। भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ जैसे महान उदाहरणों का हवाला देते हुए उन्होंने अच्छे नेतृत्व और निर्णय की आवश्यकता पर बल दिया। कनेरिया ने गंभीर की सीधी और खुली शैली की प्रशंसा की, उन्होंने कोचिंग और नेतृत्व के पदों पर शक्ति और निर्णायकता की आवश्यकता पर जोर दिया। इस मामले पर दानिश कनेरिया ने रिपब्लिक चैनल से कहा, "सब कुछ निश्चित मान लिया गया है। यही कारण है कि पाकिस्तान क्रिकेट का पतन हुआ है। कप्तानों को बदलने से काम नहीं चलेगा, अपने कप्तान के साथ बने रहना ठीक नहीं है।"

 

पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान शान मसूद बांग्लादेश के खिलाफ अपनी टीम को जीत दिलाने में असफल रहे। खबर है कि पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम के अंदर कई बार झड़पें हुई हैं। हालाँकि, पाकिस्तान 2025 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करना चाहेगा, लेकिन यह अभी तक तय नहीं है कि भारतीय क्रिकेट टीम अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी के दौरे पर जाएगी या नहीं।

प्रमुख खबरें

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग

जनवरी 2025 में लॉन्च मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक SUV, 500 km से ज्यादा मिलेगा रेंज!