Delhi Doctor Murder मामले में आया FORDA का बयान, कहा - कानून और व्यवस्था की घोर अवहेलना

By रितिका कमठान | Oct 03, 2024

दिल्ली में भी एक डॉक्टर की सरेआम अस्पताल में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई है, जिसके बाद एक बार फिर से अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े होने लगे है। इसी बीच फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोर्डा) ने गुरुवार को दिल्ली के एक अस्पताल में बीयूएमएस चिकित्सक की हत्या के बाद राष्ट्रीय राजधानी में कानून और व्यवस्था की स्थिति पर चिंता जताई है।

 

इसे 'कानून और व्यवस्था की घोर अवहेलना' करार देते हुए फोर्डा ने सवाल उठाया कि अस्पताल में डॉक्टर आसान निशाना क्यों बन रहे हैं। "दिल्ली के नीमा अस्पताल में एक डॉक्टर को कल रात करीब से गोली मार दी गई। दिल्ली पुलिस के अनुसार, प्रथम दृष्टया यह लक्षित हत्या का मामला है - बिना उकसावे के और संभवतः योजनाबद्ध। डॉ. अख्तर एक बीयूएमएस डॉक्टर थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। भारत की राजधानी में एक डॉक्टर के कार्यस्थल पर ऐसी घटना हो रही है? !![?] क्या यह शहर में कानून और व्यवस्था की घोर अवहेलना नहीं है? अस्पतालों में डॉक्टर आसान लक्ष्य क्यों बन रहे हैं?" फोर्डा ने एक्स पर पोस्ट किया।

 

दिल्ली के जैतपुर इलाके में स्थित एनआईएमए अस्पताल में दो अज्ञात व्यक्तियों ने एक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, यूनानी चिकित्सक (बीयूएमएस) जावेद अख्तर की आरोपियों ने हत्या कर दी, जो बुधवार को एक चोट के इलाज के लिए अस्पताल आए थे। पुलिस ने कहा, "अस्पताल के कर्मचारियों के अनुसार, दोनों एक चोट के इलाज के लिए कालिंदी कुंज पुलिस थाने के अंतर्गत जैतपुर स्थित नीमा अस्पताल पहुंचे और बाद में डॉक्टर जावेद से मिलने का अनुरोध किया। उनके केबिन में मिलने का समय दिए जाने के बाद, आरोपियों ने उन्हें गोली मार दी और घटनास्थल से भाग गए।"

 

पुलिस ने आगे कहा कि अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज में दोनों आरोपी अस्पताल परिसर से बाहर निकलते हुए दिखाई दे रहे हैं। घटना के तुरंत बाद जिला अपराध टीम और एफएसएल रोहिणी टीम को घटनास्थल पर बुलाया गया।

प्रमुख खबरें

Airtel के AI आधारित नेटवर्क से कस्टमर्स हुए खुश, अब स्पैम कॉल और एसएमएस से मिला छुटकारा

पुणे में 11 वर्षीय बेटी से बलात्कार के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, अस्थाई शिविर ध्वस्त, भारी मात्रा में विस्फोट और सामान बरामद

देश में घुसने नहीं देंगे... UN के जनरल सेक्रेटरी गुटेरेस की एंट्री इजरायल ने क्यों की बैन