कड़ी सुरक्षा में दिल्ली लाया गया, सांसद की शपथ भी ले ली, नहीं हुई किसी को खबर, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल का परिवार ने मुंह मीठा करवाया

By अभिनय आकाश | Jul 05, 2024

जेल में बंद वारिस पंजाब डे के कार्यकर्ता अमृतपाल सिंह ने शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सांसद के रूप में शपथ ली। सिंह को विशेष विमान से नई दिल्ली ले जाया गया। अमृतपाल ने खडूर साहिब सीट पर कांग्रेस के कुलबीर सिंह जीरा को हराकर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में 1.97 लाख वोटों से जीत हासिल की। कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें तड़के डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल से हवाई अड्डे तक ले जाया गया, जहां वह पिछले साल अप्रैल से बंद हैं। सिंह को नई दिल्ली ले जाने के लिए पंजाब पुलिस की आठ सदस्यीय टीम गुरुवार को पहुंची। अधिकारी ने बताया कि असम पुलिस और जिला प्रशासन की एक टीम उनके साथ जेल से हवाई अड्डे तक पहुंची।

परिवार ने मुंह मीठा करवाया

मुलाकात के बाद पिता तरसेम सिंह ने बताया कि अमृतपाल सिंह ने फतेह बुला कर उन्हें गले लगाया। उन्होंने संगत का धन्यवाद किया है। अमृतपाल ने पंजाब में आने वाले उपचुनाव को लेकर कोई बातचीत नहीं की है। 'वारिस पंजाब दे' प्रमुख और खडूर साहिब लोकसभा सीट से निर्दलीय सांसद अमृतपाल सिंह की मां बलविंदर कौर ने कहा, "मैं सभी समर्थकों को बधाई देती हूं...उसे भी जून में अन्य सांसदों के साथ लोकसभा सांसद के रूप में शपथ लेने की अनुमति दी जानी चाहिए थी...समर्थक बहुत खुश हैं क्योंकि उन्होंने लोकसभा सांसद के रूप में शपथ ली है...मैं सरकार से अनुरोध करती हूं कि उसे जेल से रिहा किया जाए। 

इसे भी पढ़ें: जेल में बंद कैदी खाएंगे संविधान की कसम! पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंचेंगे लोकसभा

अमृतपाल और उसके एक चाचा सहित संगठन के दस सदस्य एक कार्रवाई के बाद पंजाब के विभिन्न हिस्सों से राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत गिरफ्तार होने के बाद एक साल से अधिक समय से जेल में हैं। शपथ के बाद अमृतपाल सिंह की मां बलविंदर कौर का कहना है, ''मैं सभी समर्थकों को बधाई देती हूं। उन्हें भी जून में अन्य सांसदों के साथ लोकसभा सांसद के रूप में शपथ लेने की अनुमति दी जानी चाहिए थी। समर्थक बहुत खुश हैं'' उन्होंने लोकसभा सांसद के रूप में शपथ ली। मैं सरकार से उन्हें जेल से रिहा करने का अनुरोध करता हूं। 

पैरोल में क्या कहा गया

सिंह के पैरोल के आदेश सख्त हैं, जो उन्हें या उनके रिश्तेदारों को उनकी नई दिल्ली यात्रा के दौरान सार्वजनिक बयान देने से रोकते हैं। इसके अलावा, वीडियोग्राफी या बयानों के प्रसार सहित किसी भी प्रकार की मीडिया कवरेज सख्ती से प्रतिबंधित है। इसके अलावा, सिंह को ऐसी किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होने का निर्देश दिया गया है जो राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता कर सकती हो।

प्रमुख खबरें

प्याज, टमाटर और आलू की कीमत में आ सकती है गिरावट, सरकार ने दिया बड़ा बयान

Mumbai BMW Crash| परत-दरपरत खुलेंगे राज! मिहिर शाह के बचने की उम्मीद कम, पुलिस ने कहा- नशे में धुत था आरोपी

NEET UG 2024 Hearing: सुप्रीम कोर्ट में NTA का सबसे बड़ा कबूलनामा, 11 जुलाई को होगी अब अगली सुनवाई

केंद्रीय मंत्री ने किया बांग्लादेश बॉर्डर पर गोमांस तस्कर का समर्थन? टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा का बड़ा दावा