Mumbai BMW Crash| परत-दरपरत खुलेंगे राज! मिहिर शाह के बचने की उम्मीद कम, पुलिस ने कहा- नशे में धुत था आरोपी

By रेनू तिवारी | Jul 08, 2024

मुंबई पुलिस को संदेह है कि शहर के वर्ली इलाके में एक महिला को टक्कर मारने वाली BMW कार चला रहे मिहिर शाह दुर्घटना के समय शराब के नशे में थे, क्योंकि उन्हें घटना से कुछ घंटे पहले जुहू के एक बार में देखा गया था, अधिकारियों ने सोमवार (8 जुलाई) को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि वे बार के CCTV फुटेज का विश्लेषण कर रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Mumbai Accident: BMW कार क्रैश मामले में शिवसेना नेता के बेटे का CCTV वीडियो आया सामने, दुर्घटना से पहले पब से निकलते हुए देखा गया

 

मिहिर शाह दुर्घटना के समय शराब के नशे में था!

पुलिस के अनुसार, दुर्घटना उस समय हुई जब वर्ली कोलीवाड़ा निवासी कावेरी नखवा (45) अपने पति प्रदीप के साथ रविवार सुबह करीब 5.30 बजे डॉ. एनी बेसेंट रोड पर जा रही थीं, जब कथित तौर पर मिहिर शाह द्वारा चलाई जा रही लग्जरी कार ने दंपति के दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार महिला को 2 किलोमीटर से अधिक दूर तक घसीटती हुई ले गई।


आरोपी पड़ोसी पालघर जिले के एक शिवसेना नेता का बेटा है। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के बाद वह बांद्रा-वर्ली सी लिंक की ओर भाग गया और कार तथा उसके बगल में बैठे उसके ड्राइवर राजर्षि बिदावत को बांद्रा इलाके में कला नगर के पास छोड़ दिया।


पुलिस ने क्या कहा?

अधिकारी ने बताया कि मिहिर के पिता राजेश शाह, जो शिवसेना नेता हैं, और बिदावत को दुर्घटना के बाद मिहिर को भागने में कथित रूप से मदद करने के आरोप में रविवार को वर्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया।

 

इसे भी पढ़ें: Worli Hit And Run । शिंदे सेना के वरिष्ठ नेता के बेटे की तेज रफ्तार BMW ने महिला को बोनट पर 100 मीटर तक घसीटा, मौत


अधिकारियों ने बताया “पुलिस को संदेह है कि दुर्घटना के समय मिहिर शराब के नशे में था, क्योंकि उसे घटना से कुछ घंटे पहले जुहू इलाके में एक बार में देखा गया था। पुलिस को बार का 18,000 रुपये का बिल भी मिला है और वे इसकी पुष्टि कर रहे हैं। बार के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया, “चूंकि मिहिर शाह के देश से भागने की संभावना थी, इसलिए मुंबई पुलिस ने रविवार शाम को उसके खिलाफ एलओसी जारी किया।” उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है और उसे पकड़ने के लिए छह टीमें गठित की हैं।


पुलिस के अनुसार, आरोपियों पर भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या) सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।


घटना पर एकनाथ शिंदे

घटना के बारे में बोलते हुए, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे ने रविवार को कहा कि कानून सबके लिए समान है और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। यह पूछे जाने पर कि क्या दुर्घटना में शामिल व्यक्ति शिवसेना नेता का बेटा था, सीएम ने कहा, "कानून सबके लिए समान है और सरकार हर मामले को एक ही तरह से देखती है। इस दुर्घटना के लिए कोई अलग नियम नहीं होगा। सब कुछ कानून के अनुसार किया जाएगा।"


उन्होंने कहा, "पुलिस किसी को नहीं बचाएगी। मुंबई दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने पुलिस विभाग से सख्त कार्रवाई करने के लिए बात की है।" सीएम शिंदे ने ट्वीट किया

एक्स पर बात करते हुए सीएम शिंदे ने हिट-एंड-रन की घटनाओं के बारे में लोगों को एक सख्त संदेश दिया और कहा कि यह "असहनीय है कि शक्तिशाली और प्रभावशाली लोग सिस्टम में हेरफेर करने के लिए अपने पद का दुरुपयोग करते हैं", और कहा कि ऐसी चीजें उनकी सरकार द्वारा बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।

 

उन्होंने ट्वीट किया, "महाराष्ट्र में हिट-एंड-रन की घटनाओं में वृद्धि से मैं बहुत चिंतित हूं। यह असहनीय है कि शक्तिशाली और प्रभावशाली लोग सिस्टम में हेरफेर करने के लिए अपने पद का दुरुपयोग करते हैं। न्याय की ऐसी विफलता मेरी सरकार द्वारा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आम नागरिकों का जीवन हमारे लिए अनमोल है। मैंने राज्य पुलिस विभाग को इन मामलों को अत्यंत गंभीरता से संभालने और न्याय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

 

इसके अलावा, हम हिट-एंड-रन अपराधियों के लिए सख्त कानून और कठोर दंड लागू कर रहे हैं। जब तक मैं राज्य का मुख्यमंत्री हूं, तब तक किसी भी व्यक्ति को, चाहे वह अमीर हो, प्रभावशाली हो, या नौकरशाहों या मंत्रियों की संतान हो, किसी भी पार्टी से संबद्ध हो, छूट नहीं मिलेगी। अन्याय के प्रति मेरी जीरो टॉलरेंस है। यह स्पष्ट कर दूं: मेरा प्रशासन पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ मजबूती से खड़ा है। हम अपने सभी नागरिकों के लिए एक सुरक्षित महाराष्ट्र बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"


प्रमुख खबरें

बढ़ता हुआ यूरिक एसिड का लेवल होगा कम, बस इन 5 घरेलू ड्रिंक का सेवन करें

Ukraine ने रूसी लड़ाकू विमान को मार गिराया, रूस का पूर्वी हिस्से के एक गांव पर कब्जे का दावा

कार कंपनियों की निगाहें त्योहारी सत्र पर, धारणा सुधरने से बिक्री में वृद्धि की उम्मीद

अमेरिका के बाद Amul अब यूरोपीय बाजार में उतरने को तैयार : प्रबंध निदेशक, Jayen Mehta