नागपुर में फडणवीस और भागवत की मुलाकात, 45 मिनट तक हुई बात, क्या मिलने वाली है बड़ी जिम्मेदारी?

By अभिनय आकाश | Jul 06, 2024

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने नागपुर में दक्षिणपंथी संगठन के मुख्यालय में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की। मुलाकात करीब 45 मिनट तक चली। राज्य में लोकसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खराब प्रदर्शन के बाद यह घटनाक्रम सामने आया है। खबरों के मुताबिक, देवेंद्र फडणवीस मुंबई से नागपुर पहुंचे और सीधे आरएसएस मुख्यालय पहुंचे। फडणवीस और मोहन भागवत दोनों के बीच करीब एक घंटे तक मुलाकात हुई। बैठक की अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। कुछ दिन पहले, विधान भवन की एक लिफ्ट में देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच एक आकस्मिक मुठभेड़ ने राज्य के राजनीतिक हलकों में हलचल मचा दी थी।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र सरकार ने भी टीम इंडिया के लिए किया प्राइज मनी का ऐलान, खिलाड़ियों को मिलेंगे इतने करोड़

राज्य विधानमंडल के मानसून सत्र के पहले दिन, फडणवीस और ठाकरे ने खुद को एक साथ लिफ्ट का इंतजार करते हुए पाया। एक वायरल वीडियो में दोनों नेताओं के बीच कुछ बातें होती दिख रही हैं। बाद में बातचीत के बारे में पूछे जाने पर, ठाकरे ने कहा, “लोगों ने गाने के बारे में सोचा होगा, ना ना करते प्यार तुम्हीं से कर बैठे’ (इनकार के बावजूद मुझे तुमसे प्यार हो गया)। लेकिन ऐसा कुछ नहीं होगा। पत्रकारों से बात करते हुए ठाकरे ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा, लिफ्टों के कान नहीं होते इसलिए लिफ्टों में ऐसी और बैठकें करना एक अच्छा सुझाव है। ठाकरे ने कहा कि लिफ्ट में हुई मुठभेड़ से और कुछ भी अनुमान नहीं लगाया जा सकता क्योंकि यह एक अप्रत्याशित मुलाकात थी।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: आंगनवाड़ी के मिड-डे मील के पैकेट में मिसा मरा हुआ सांप, जांच में जुटे अधिकारी

भाजपा विधायक प्रवीण दरेकर, जो लिफ्ट में ही थे। उन्होंने कहा कि जब लिफ्ट के दरवाजे खुले, तो फड़नवीस सत्तारूढ़ पार्टी कार्यालयों की ओर चले गए और उद्धव जी विपक्षी पार्टी कार्यालयों की ओर चले गए। इसका मतलब है कि उनका सत्ताधारी बेंच में शामिल होने का कोई इरादा नहीं है।

प्रमुख खबरें

Haryana Elections 2024: हरियाणा में आज तय hoga 1024 उम्मीदवारों का भविष्य, वोटिंग जारी

उत्तराखंड में चार धाम तीर्थयात्रियों के साथ लाखों रुपये की हेलीकॉप्टर टिकट धोखाधड़ी का पता चला

हरियाणा में विधानसभा की 90 सीट के लिए मतदान प्रारंभ

प्रधानमंत्री मोदी ने हरियाणा के लोगों से बड़ी संख्या में मतदान की अपील की