Delhi-NCR में सुबह बादल छाए रहने के बीच बूंदाबांदी, मध्यम बारिश का अनुमान

By रितिका कमठान | Sep 07, 2024

दिल्ली सहित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में शनिवार की सुबह बादल छाए रहे। इस दौरान बूंदाबांदी हुई। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दिन के लिए पहले से ही यलो अलर्ट जारी कर दिया है। इस दौरान मध्यम बारिश का अनुमान है। पिछले दिन भी राजधानी के कई इलाकों जैसे पालम, लोधी रोड और आया नगर में बूंदाबांदी हुई थी।

 

जानकारी के मुताबिक क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र (आरडब्ल्यूएफसी) ने दिल्ली-एनसीआर में ‘अलग-अलग स्थानों’ पर ‘हल्की से मध्यम वर्षा’ के साथ ‘हल्की आंधी और बिजली’ की ‘बहुत संभावित स्थिति’ की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के अनुसार, एनसीआर के हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, इंदिरापुरम छपरौला (सभी गाजियाबाद में), दादरी, नोएडा और ग्रेटर नोएडा जैसे इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि रविवार से बारिश की तीव्रता कम हो जाएगी।

 

तदनुसार, रविवार के बाद आईएमडी द्वारा कोई रंग-कोडित चेतावनी जारी नहीं की गई है। इस बीच, शुक्रवार को दिल्ली में कई स्थानों पर हल्की बारिश हुई, लेकिन महानगर का बेस स्टेशन सफदरजंग देर शाम तक सूखा रहा, टाइम्स ऑफ इंडिया ने बताया। शुक्रवार को सफदरजंग स्टेशन पर अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 32.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

 

इसी तरह न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 23.4 डिग्री सेल्सियस रहा। आईएमडी ने बताया कि शुक्रवार को पालम और रिज जैसे इलाकों में केवल ‘बारिश के निशान’ देखे गए, जबकि लोधी रोड और आया नगर में क्रमशः 0.2 मिमी और 1.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। सितंबर के पहले छह दिनों में, दिल्ली में सामान्य 45.7 मिमी के मुकाबले 71.9 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो 57% अधिक है।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी