PM Modi पर DMK का पलटवार, कनिमोझी बोलीं- चीन दुश्मन नहीं, प्रधानमंत्री ने चीनी राष्ट्रपति को किया था आमंत्रित

By अंकित सिंह | Feb 28, 2024

डीएमके सांसद कनिमोझी ने तमिलनाडु सरकार के विज्ञापन में कथित तौर पर चीनी रॉकेट दिखाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना पर बुधवार को प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भारत ने शी जिनपिंग के नेतृत्व वाले देश को अपना दुश्मन घोषित नहीं किया है। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने भी चीनी नेता को भारत में आमंत्रित किया था। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि भारत ने चीन को दुश्मन देश घोषित किया है। मैंने देखा है कि प्रधान मंत्री ने चीनी राष्ट्रपति को आमंत्रित किया है और वे महाबलीपुरम गए हैं। सिर्फ इसलिए कि आप सच्चाई को स्वीकार नहीं करना चाहते हैं, आप मुद्दे को भटकाने के लिए कारण ढूंढ रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: ISRO के विज्ञापन में तमिलनाडु सरकार ने लगाया China का झंडा, पीएम मोदी ने कहा- वैज्ञानिकों का अपमान, नहीं सहेगा हिंदुस्तान!


पीएम मोदी ने बुधवार को तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में एक सभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि सत्तारूढ़ पार्टी ने विज्ञापन में चीनी रॉकेट का स्टिकर चिपकाया है। उन्होंने कहा कि डीएमके ऐसी पार्टी है जो काम नहीं करती बल्कि झूठा श्रेय लेने के लिए आगे रहती है। ये लोग हमारी योजनाओं पर अपना स्टीकर चिपका देते हैं. अब उन्होंने हद कर दी है, उन्होंने तमिलनाडु में इसरो लॉन्च पैड का श्रेय लेने के लिए चीन का स्टिकर चिपका दिया है। प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि द्रमुक अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की प्रगति को स्वीकार करने के लिए 'तैयार नहीं' है।


मोदी ने कहा कि वे अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की प्रगति को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं और जो कर आप चुकाते हैं, उससे वे विज्ञापन देते हैं और उनमें भारत के अंतरिक्ष की तस्वीर भी शामिल नहीं करते हैं। वे भारत की अंतरिक्ष सफलता को दुनिया के सामने नहीं रखना चाहते थे, उन्होंने हमारे वैज्ञानिकों, हमारे अंतरिक्ष क्षेत्र और आपके टैक्स के पैसे का अपमान किया। अब समय आ गया है कि द्रमुक को उसके कर्मों की सजा दी जाए। 

 

इसे भी पढ़ें: Modi का Mission, दक्षिण में भी खिलेगा कमल, PM Modi के Kerala और Tamilnadu के दौरों ने BJP के समर्थन में जोरदार माहौल तैयार कर दिया


भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई ने स्थानीय दैनिक समाचार पत्रों में जारी विज्ञापन की निंदा की और द्रमुक पर "हमारे देश की संप्रभुता के प्रति अनादर" प्रदर्शित करने का आरोप लगाया। एक्स को संबोधित करते हुए, अन्नामलाई ने कहा, "यह विज्ञापन... चीन के प्रति डीएमके की प्रतिबद्धता की अभिव्यक्ति है। डीएमके, भ्रष्टाचार के मामले में ऊंची उड़ान भरने वाली पार्टी, इसरो के दूसरे लॉन्च पैड की घोषणा के बाद से स्टिकर चिपकाने के लिए बेताब है... हताशा की मात्रा केवल उनके पिछले कुकर्मों को दफनाने की उनकी कोशिश को साबित करती है।" 

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान