Shilpa Shetty, उनके पति और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की जांच का निर्देश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 13, 2024

मुंबई की एक अदालत ने पुलिस को फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, उनके पति राज कुंद्रा और अन्य के खिलाफ स्वर्ण निवेश योजना में एक निवेशक के साथ धोखाधड़ी की शिकायत की जांच करने का निर्देश दिया है।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एन पी मेहता ने मंगलवार को पारित आदेश में कहा कि कुंद्रा दंपती, उनके द्वारा स्थापित कंपनी सतयुग गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड तथा कंपनी के दो निदेशकों एवं एक कर्मचारी के खिलाफ प्रथम दृष्टया संज्ञेय अपराध बनता है।

इसके साथ ही अदालत ने बीकेसी पुलिस थाने को ऋद्धि सिद्धि बुलियंस के प्रबंध निदेशक पृथ्वीराज कोठारी की तरफ से की गई शिकायत में लगाए गए आरोपों की जांच करने का निर्देश दिया।

न्यायाधीश ने पुलिस को कहा कि यदि आरोपियों का कोई संज्ञेय अपराध पाया जाता है तो धोखाधड़ी एवं आपराधिक विश्वासघात के लिए भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए।

कोठारी ने अपने वकीलों के जरिये दर्ज की गई शिकायत में कहा है कि कुंद्रा दंपती ने 2014 में एक योजना शुरू की थी। इसमें निवेश के इच्छुक व्यक्ति को योजना के लिए आवेदन करते समय रियायती दर पर सोने का अग्रिम भुगतान करने की बात कही गई थी।

परिपक्वता पर उसे तय मात्रा में सोना दिया जाना था। शिकायत के मुताबिक, आरोपी व्यक्तियों की तरफ से किए गए दावों के आधार पर कोठारी ने पांच साल की योजना के तहत 90,38,600 रुपये का निवेश इस आश्वासन पर किया कि उसे दो अप्रैल, 2019 को 5,000 ग्राम 24 कैरेट सोना दिया जाएगा।

हालांकि उसे वादे के अनुरूप कभी भी उक्त सोने की मात्रा नहीं दी गई। शिकायत में कहा गया है कि इस तरह आरोपियों ने एक पूरी तरह से फर्जी योजना बनाकर साजिश रची और एक साथ मिलकर आईपीसी धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वासघात के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत दंडनीय अपराध किया है।

प्रमुख खबरें

फील्डिंग से दिल जीत ले गए SKY, क्रिकेट इतिहास का सबसे हैरतअंगेज कैच लपका- Video

Rohit Sharma 50 टी20 जीतने वाले दुनिया के पहले कप्तान बने, T20 WC 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी किया अपने नाम

Virat Kohli T20 Retirement: आंखों में खुशी के आंसू, हाथ में ट्रॉफी, विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट से लिया संन्यास, जानें क्या कहा?

भारत ने दूसरी बार जीता टी20 वर्ल्ड कप का खिताब, साउथ अफ्रीकी टीम के अरमान रह गए अधूरे