फील्डिंग से दिल जीत ले गए SKY, क्रिकेट इतिहास का सबसे हैरतअंगेज कैच लपका- Video

By Kusum | Jun 30, 2024

बल्ले से कमान नहीं कर पाए, लेकिन फिल्डिंग से दिल ले गए सूर्युकमार यादव। जी हां, भारत को टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने में सूर्युकमार यादव का अहम योगदान रहा। साउथ अफ्रीका को बारबाडोस में रोमांचक फाइनल मुकाबले में 7 रनों से हरा दिया। आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे। हार्दिक पंड्या गेंदबाजी कर रहे थे और उनकी पहली ही गेंद पर मिलर ने सामने की तरफ 6 रन के लिए शॉट लगाया। 


वहीं लॉन्ग ऑफ पर खड़े सूर्युकमार यादव ने मिलर की कोशिश को नाकामयाब कर दिया और बाउंड्री पर एक बेहतरीन कैच लपका। सूर्या का ये कैच क्रिकेट इतिहास का सबसे बेहतरीन कैच तो बना ही साथ ही उन्होंने इस कैच की बदौलत वर्ल्ड कप ट्रॉफी को लपका। पहले तो जब सूर्या ने गेंद को पकड़ा तो वो लड़खड़ाए और फिर उन्होंने गेंद को बाउंड्री के बाहर फेंकते हुए खुद बाउंड्री के अंदर गए उसके बाद गेंद के हवा में रहते हुए बाउंड्री से बाहर आकर कैच को दोबारा पकड़ा और मिलर को इस तरह से पवेलियन भेजा। 


डेविड मिलर इस टीम की आखिरी आस थे जिनके आउट होते ही साउथ अफ्रीका के हाथों से मैच पूरी तरह चला गया। इसके बाद रबाडा ने एक चौका तो मारा लेकिन वो भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। इस तरह अफ्रीकी टीम 7 रन से मैच हार बैठी। 


प्रमुख खबरें

नए आपराधिक कानूनों ने पुराने व जटिल ब्रिटिश युग के कानूनों का स्थान लिया है: Dhami

राज्य में नेतृत्व परिवर्तन के मुद्दे पर पार्टी आलाकमान के फैसले का पालन करूंगा : Siddaramaiah

नागपुर में दीक्षाभूमि स्मारक पर भूमिगत पार्किंग निर्माण के खिलाफ प्रदर्शन के बाद काम रोका गया : Fadnavis

Nepal : देउबा-ओली की वार्ता के बीच अनिश्चितता का सामना कर रही प्रचंड नीत सरकार