Ayodhya के लिए इन शहरों से होगी सीधे फ्लाइट, Air India Express का ऐलान

By रितिका कमठान | Dec 30, 2023

अयोध्या के लिए 30 दिसंबर की तारीख बेहद खास है क्योंकि इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15,700 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात अयोध्यावासियों को सौंपने वाले है। अयोध्या एयपोर्ट और रेलवे स्टेशन का आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों उद्घाटन होना है। अयोध्या में उद्घाटन होने वाले एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम रखा गया है। इस एयरपोर्ट के उद्घाटन से पहले ही यहां से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स की घोषणा हो गई है।

 

एअर इंडिया एक्सप्रेस ने एयरपोर्ट के उद्घाटन से पहले 29 दिसंबर को देश के तीन शहरों से अयोध्या के लिए सीधे फ्लाइट संचालन की घोषणा की है। एअर इंडिया एक्सप्रेस ने बेंगलुरु और कोलकाता से अयोध्या के बीच फ्लाइट की घोषणा की है। ये फ्लाइट 17 जनवरी 2024 को पहली बार उड़ान भरेगी। दिल्ली और अयोध्या के बीच भी सीधे फ्लाइट शुरू की गई है जो 30 जनवरी को अपनी पहली उड़ान भरेगी।

 

जानकारी के मुताबिक बेंगलुरु से अयोध्या के बीच एयर इंडिया की फ्लाइट 17 जनवरी की सुबह 8.05 बजे उड़ान भरेगी, जो 10.35 बजे अयोध्या पहुचेंगी। अयोध्या से दिन में 3.40 बजे बेंगलुरु के लिए फ्लाइट उड़ान भरेगी जो यात्रियों को यहां 6.10 बजे पहुंचा देगी। वहीं अयोध्या और कोलकाता के बीच भी पहली फ्लाइट 17 जनवरी को 11.05 मिनट पर उड़ान भरेगी जो 12.50 बजे कोलकाता उतरेगी। कोलकाता से ये फ्लाइट दिन में 1.25 बजे उड़ान भरकर अयोध्या दिन में 3.10 बजे उतरेगी।

 

फ्लाइट की बुकिंग हुई शुरू

महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा अयोध्या धाम एयरपोर्ट का उद्घाटन होने के बाद ही देश भर के श्रद्धालुओं को अयोध्या पहुंचने में आसानी होगी। एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट की जानकारी देते हुए चीफ कमर्शियल ऑफिसर अंकुर गर्ग ने कहा कि एयर इंडिया एक्सप्रेस हमेशा से कोशिश करती है कि देश के हर इलाके में फ्लाइट सेवा पहुंचा सके। हम लगातार इसके लिए काम करते है। अयोध्या के लिए फ्लाइट की मांग करते हुए देश के तीन प्रमुख शहरों (दिल्ली, बेंगलुरु और कोलकाता) के लिए फ्लाइट शुरू की जाएगी।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार