G20 के बाद भी खूबसूरत बनी रहेगी दिल्ली, केजरीवाल सरकार उठाने जा रही है ये बड़ा कदम

By अंकित सिंह | Sep 11, 2023

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने सोमवार को कहा कि जी20 शिखर सम्मेलन के लिए राष्ट्रीय राजधानी में किया गया सौंदर्यीकरण अब शहर के अन्य हिस्सों में भी बढ़ाया जाएगा। मंत्री ने मेगा इवेंट के लिए बनाई गई संपत्तियों की सुरक्षा के लिए किए जा रहे उपायों के बारे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान बनाई गई संपत्तियों को सुरक्षित रखने के लिए एक एजेंसी को काम पर रखा जाएगा और शहर के अन्य भागों में सौंदर्यीकरण का काम जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि मैं जी20 शिखर सम्मेलन के लिए काम करने वाली सभी एजेंसियों को बधाई देना चाहती हूं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फैसला किया है कि हम दिल्ली के सौंदर्यीकरण के लिए काम करेंगे, जैसा कि जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान किया गया था।

 

इसे भी पढ़ें: Vietnam में Joe Biden के भाषण पर कांग्रेस ने PM Modi पर तंज, ना करूंगा, ना करने दूंगा


आतिशी ने कहा कि हमने काम शुरू कर दिया है, मैंने PWD विभाग के साथ स्थिति की समीक्षा की है। दिल्ली के सौंदर्यीकरण का काम कल फिर से शुरू होगा। यह सुनिश्चित करने के लिए एक रखरखाव एजेंसी तैनात की जाएगी कि जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान किए गए सौंदर्यीकरण कार्य, विशेष रूप से फव्वारे और मूर्तियां क्षतिग्रस्त न हों। सम्मेलन के दौरान शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी), शहरी विकास (यूडी) और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) यह सुनिश्चित करने के लिए सामूहिक रूप से काम करेंगे कि दिल्ली का सौंदर्यीकरण ठीक से किया जाएगा।

 

इसे भी पढ़ें: जी20 शिखर सम्मेलन: सुर्खियों में रहा भारत, चीनी प्रधानमंत्री ली के लिए दो दिन कठिन रहे


भारद्वाज ने कहा कि हम दिल्ली के दो करोड़ लोगों को G20 शिखर सम्मेलन को सफल बनाने में उनके सहयोग के लिए बधाई देना चाहते हैं। करों के माध्यम से एकत्र किए गए उनके पैसे से ही हम दिल्ली को सुंदर बना सके। तीन दिनों तक दिल्लीवासियों ने खुद को घरों में कैद कर लिया था। कुछ दिन तो उन्हें ट्रैफिक जाम का भी सामना करना पड़ा। भविष्य में भी दिल्ली को सुंदर बनाने के लिए PWD, MCD, UD और कई अन्य विभाग मिलकर काम करेंगे। पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने कहा कि मैकेनिकल रोड स्वीपिंग और सड़क की धुलाई बहुत व्यवस्थित तरीके से चल रही थी और अब एमसीडी द्वारा इसे जारी रखा जाएगा।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग