दिल्ली पुलिस ने उड़ानों में बम की फर्जी धमकियों के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 16, 2024

दिल्ली पुलिस ने पिछले दो दिनों में कई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में बम होने की मिली धमकियों के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है और मामले की जांच शुरू की है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

विमानन कंपनी ‘अकासा एयर’ की बेंगलुरु जाने वाली उड़ान बम की धमकी मिलने के बाद राष्ट्रीय राजधानी लौट आई जिसमें 180 से अधिक यात्री सवार थे। सूत्रों के अनुसार, पिछले दो दिनों में सोशल मीडिया खातों के जरिए अलग-अलग उड़ानों को बम धमकियां मिलने के बाद इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि ये विमान अलग-अलग देशों और राज्यों के लिए उड़ान भरने वाले थे। पिछले दो दिनों में कुछ अंतरराष्ट्रीय सहित करीब 12 भारतीय उड़ानों मेंबम होने की धमकी मिली, हालांकि विमानों की तलाशी में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

पुलिस ने बताया कि प्राथमिकी की संख्या बढ़ सकती है। इस बीच, विभिन्न विमानन कंपनी को मिली कई धमकियों का मुद्दा बुधवार को संसदीय समिति के समक्ष उठा और नागर विमानन सचिव ने सांसदों को बताया कि आरोपियों की पहचान की जा रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

प्रमुख खबरें

New Justice Statue: हाथों में संविधान, आंखों से हटी काली पट्टी, सुप्रीम कोर्ट में न्याय की देवी की नई मूर्ति लगाई गई

Jammu-Kashmir: उमर अब्दुल्ला ने सुरिंदर चौधरी को अपना डिप्टी क्यों चुना? जानें इनके बारे में

Jharkhand Elections 2024: भाजपा ने तय किए 55 प्रत्याशियों के नाम! जानें JDU और AJSU को मिलेंगी कितनी सीटें

आंध्र प्रदेश में अज्ञात बदमाशों ने तोड़ी मंदिर की दीवार, सीएम नायडू ने दिए जांच के आदेश