Mayur Vihar Massive Fire | दिल्ली के मयूर विहार कैफे में लगी भीषण आग, 1 दमकलकर्मी घायल | Watch Video

By रेनू तिवारी | Jul 15, 2024

रविवार देर रात दिल्ली के मयूर विहार फेज 2 इलाके में एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लग गई, जिसे बुझाने के लिए दिल्ली अग्निशमन सेवा कर्मियों (डीएफएसपी) को 10 घंटे से अधिक समय लग गया। आग ने वर्दी बनाने वाली एक दुकान और नीलम माता मंदिर के पास स्थित एक कैफे को नुकसान पहुंचाया।

 

इसे भी पढ़ें: क्या दो पैक मार कर खुशी मनाएंगे? अब दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर खुली पहली 24×7 लिकर शॉप, यात्रियों के लिए वॉक-इन सुविधा होगी


दिल्ली अग्निशमन सेवा के उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी एसके दुआ ने बताया कि इमारत की तीनों मंजिलों में फैली आग पर काबू पाने के लिए 23 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। आग पहले कैफे में लगी और बाद में इमारत में फैल गई।


दुआ ने सोमवार को बताया, "दिल्ली अग्निशमन सेवा को कल रात करीब 11:40 बजे आग लगने की सूचना मिली। हमें बताया गया कि यहां जंग कैफे में आग लग गई है। हालांकि, जब हम यहां पहुंचे तो आग इमारत की तीनों मंजिलों में फैल चुकी थी।" अग्निशमन विभाग ने बताया कि इमारत की छत से एक व्यक्ति को बचाया गया और आग के कारण एक दमकलकर्मी घायल हो गया। इमारत से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

 

इसे भी पढ़ें: Donald Trump से पहले हमलावर ने तानी थी पुलिस अधिकारी पर राइफल, 20 साल के अटैकर Thomas Matthew Crooks का क्या था मकसद?


डिप्टी फायर ऑफिसर ने बताया "कुल 25 दमकल गाड़ियां यहां हैं। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हमने तीसरी मंजिल पर छत पर बने कार्यालय में मौजूद एक व्यक्ति को बचाया है। हालांकि, टीम का एक व्यक्ति भीषण आग के कारण घायल हो गया है। यहां उचित वेंटिलेशन सिस्टम नहीं है, जिसकी वजह से आग फैल गई। आग से केवल 12 से 15 दुकानें प्रभावित हुई हैं। आग पर अब काबू पा लिया गया है।


आग ने दोनों प्रतिष्ठानों को काफी नुकसान पहुंचाया है और उनके अंदरूनी सामान को भी नष्ट कर दिया है। घटनास्थल से मिले दृश्यों में संपत्ति को काफी नुकसान हुआ है। रविवार रात को इलाके के स्थानीय लोगों ने आग को देखा और शोर मचाया।


लोगों को तुरंत इमारत और कैफे से बाहर निकाला गया और एक घंटे के भीतर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। अधिकारियों ने बताया कि आग पर अब काबू पा लिया गया है।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग