Delhi: नीट-यूजी को लेकर प्रदर्शन कर रहे जेएनयू विद्यार्थियों को हिरासत में लिया गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 27, 2024

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ ने अन्य संगठनों के साथ मिलकर राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट)-स्नातक में कथित गड़बड़ी के खिलाफ बुधवार को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान एक दर्जन से अधिक विद्यार्थियों को हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। विद्यार्थियों ने चिकित्सा प्रवेश परीक्षा में कथित अनियमितताओं के खिलाफ राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) को खत्म करने और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग की।

वाम समर्थित आइसा और दिल्ली विश्वविद्यालय के क्रांतिकारी युवा संगठन सहित विभिन्न संगठनों से जुड़े दर्जनों विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। विद्यार्थियों ने हाथों में पोस्टर और तख्तियां ले रखी थीं, जिन पर धर्मेंद्र प्रधान इस्तीफा दो और एनटीए खत्म करो जैसे नारे लिखे हुए थे।

प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों ने नीट-स्नातक को फिर से कराने और परीक्षाओं के केंद्रीकरण को समाप्त करने की भी मांग की। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारी पूरी रात विरोध प्रदर्शन जारी रखने की योजना बना रहे थे, इसलिए उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

हालांकि अदालत के आदेश के अनुसार, शाम पांच बजे के बाद जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं है। अधिकारी ने कहा, प्रदर्शनकारियों ने पूरी रात अपना प्रदर्शन जारी रखने के लिए प्रदर्शन स्थल पर तंबू लगाना शुरू कर दिया। हमें उन्हें हिरासत में लेना पड़ा क्योंकि शाम पांच बजे के बाद वहां (जंतर मंतर पर) बैठने की अनुमति नहीं है।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार