Prabhasakshi Newsroom: दिल्ली में वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर, केजरीवाल पर हमलावर हुई भाजपा

By अंकित सिंह | Nov 05, 2022

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर है। इसको लेकर खूब राजनीति भी हो रही है। भाजपा जबरदस्त तरीके से दिल्ली की केजरीवाल सरकार के खिलाफ हमलावर है। इन सब के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी अरविंद केजरीवाल पर तंज कसा है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं, इसलिए दिल्लीवासी खुद को प्रदूषण से बचाने के लिए मास्क पहनें। मंडाविया ने हिंदी में किये गये एक ट्वीट में कहा, दिल्ली के लोगों से मास्क पहनने और वायु प्रदूषण से खुद को बचाने का आग्रह किया जाता है क्योंकि केजरीवाल-जी गुजरात और हिमाचल प्रदेश में मुफ्त रेवाड़ी की बात करने और दिल्ली के करदाताओं के करोड़ों रुपये खर्च करके विज्ञापन लगाने में व्यस्त हैं।

 

इसे भी पढ़ें: वायु प्रदूषण का बिगड़ा स्तर, अरविंद केजरीवाल ने बंद करवाई दिल्ली के स्कूलों की प्राथमिक कक्षाएं


आपको बता दें कि खतरनाक प्रदूषण के स्तर और स्वास्थ्य संबंधी चेतावनियों से चिंतित दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि प्राथमिक स्कूल शनिवार से बंद रहेंगे और उसके 50 प्रतिशत कर्मचारी घर से काम करेंगे, जबकि निजी कार्यालयों को इसका पालन करने की सलाह दी गई है। दिल्ली की वायु गुणवत्ता लगातार दूसरे दिन गंभीर बनी रही। दूसरी ओर केंद्र के वायु गुणवत्ता आयोग ने पठानकोट को छोड़कर पंजाब के सभी जिलों के उपायुक्तों को शुक्रवार को निर्देश दिया कि वे कृषि प्रधान राज्य में पराली जलाने की संख्या में ‘तेजी से कमी लाने के लिए’ उपाय करें। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में पिछले दो दिनों से ‘स्मॉग’ की मोटी परत छाई हुई है, जिसके मुख्य कारणों में पंजाब में पराली जलाना और प्रतिकूल मौसम हैं। 


भाजपा सांसद परवेश वर्मा ने ट्वीट कर लिखा कि अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान कह रहे थे कि पंजाब में अब पराली नहीं जल रही है, जो जलनी थी जल गयी। लेकिन यह क्या है....? क्या खुद CM के घर संगरूर में पराली जल रही है। इसका जिम्मेदार कौन है.? भाजपा संगठन मंत्री बीएल संतोष ने कहा कि वोटों के लिए मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी, मुफ्त बस यात्रा, गाडी ऑन और ऑफ की नौटंकी, अजीब है.... आज की दिल्ली आसमान आप देशवासियों के लिए ... रेवड़ी की राजनीति से सावधान रहें। अमित मालविय ने लिखा कि केजरीवाल दूसरे शासक हैं, जिन्होंने अपने शहर को गैस चैंबर में बदल दिया। हिटलर पहले था...हम जिस समय में रह रहे हैं उस समय की एक गंभीर याद दिलाता है। जबकि हिटलर को प्रलय के लिए फटकार लगाई गई थी, अरविंद केजरीवाल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के साथ दूर हो जाएंगे। उसे जवाबदेह बनाने की जरूरत है। 

 

इसे भी पढ़ें: Pollution In Delhi: शिक्षा पर भी प्रदूषण का असर, दिल्ली में 8 नवंबर तक बंद रहेंगे प्राथमिक स्कूल


विजेद्र गुप्ता ने कहा कि दिल्ली वाले प्रदूषण से त्रस्त, मुख्यमंत्री केजरीवाल चुनावी राजनीति में मस्त। दिल्ली-एनसीआर में आज तीसरे दिन भी वायु गुणवत्ता खराब स्थिति में बनी हुई है। वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) नोएडा (यूपी) में 'गंभीर' श्रेणी में 529, गुरुग्राम (हरियाणा) में 'गंभीर' श्रेणी में 478 और दिल्ली का एक्यूआई वर्तमान में 'गंभीर' श्रेणी में 431 पर है। 

प्रमुख खबरें

30 सांसदों ने कर दी ट्रूडो को हटाने की डिमांड, 70% आबादी भारत से रिश्ते बिगाड़ने का मान रही आरोपी, 24 घंटे में ही पूरा हो गया बदला

दिवाली से पहले Philips के इस एयर प्यूरीफायर को ला सकते हैं घर, Smog से मिलेगी राहत

Vivo की नई V50 सीरीज जल्द होगी लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन से जुड़ी पूरी जानकारी

Satyendar Jain को बेल देते हुए कोर्ट ने लगाई कौन सी 3 शर्तें, जमानत मिलने पर कहा- सत्यमेव जयते