Deepika Kumari ने तीरंदाजी वर्ल्ड कप में जीता सिल्वर मेडल, खत्म की पेरिस ओलंपिक की निराशा

By Kusum | Oct 21, 2024

पेरिस ओलंपिक 2024 में इस बार खिलाड़ियों ने काफी निराश किया और देश को एक सिल्वर मेडल सहित 6 ब्रॉन्ज मेडल ही मिले। इसी कड़ी में भारतीय तीरंदाज टीम भी मेडल जीतने में नाकामयाब रहीं। वहीं दिग्गज तीरंदाज दीपिका कुमारी को ओलंपिक में पदक न जीत पाने की निराशा और मलाल था। लेकिन अब रविवार को तीरंदाजी वर्ल्ड कप में सिल्वर मेडल जीत कर ओलंपिक की निराशा को खत्म कर दिया है। 


बता दें कि, इस टूर्नामेंट में दीपिका को फाइनल में चीन की लि जियामान के हाथों हार झेलनी पड़ी लेकिन उन्हें सिल्वर अपने नाम करने में कामयाबी जरूर मिली। इससे पहले सेमीफाइनल में उन्होंने मेक्सिको की टोक्यो ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट अलेजेंड्रा वेलेंसिया को 6-4 से मात दी थी। वहीं क्वार्टर फाइनल में चीन की यैंग को 6-0 से मात दी थी। 


वहीं दीपिका ने आर्चरी वर्ल्ड कप में पिछला मेडल साल 2018 में जीता था। इसके बाद से वह इसके लिए संघर्ष करना पड़ा। हालांकि, दो साल पहले मां बनी दीपिका ने ये 6 साल का इंतजार बखूबी खत्म किया है। साथ ही उन्होंने ये भी साबित कर दिया कि मां बनना उनकी कमजोरी नहीं बल्कि ताकत है और वह देश के लिए मेडल जीतने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

प्रमुख खबरें

समाजवादी पार्टी के सांसद रामगोपाल यादव ने भारत के मुख्य न्यायाधीश को लेकर कहे अपशब्द | Video

भारतीय परिधान निर्यातकों को वित्त वर्ष 2025 में 9-11 प्रतिशत राजस्व वृद्धि की उम्मीद: ICRA

Herbal Tea For Weight Loss: वेट लॉस में बेहद मददगार है हर्बल टी, जानिए कैसे

Video | ऑस्ट्रेलिया की संसद में King Charles III की हुई घोर बेइज्जती!! महिला सांसद ने चिल्लाते हुए कहा-तुम मेरे राजा नहीं हो! हमारा जो चुराया है वापस दो...