Deepak Tijori ने कराई फिल्म निर्माता Vikram Khakhar के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत, 1.75 करोड़ की ठगी का लगाया आरोप

By रेनू तिवारी | Sep 19, 2024

फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' में काम कर चुके दीपक तिजोरी ने फिल्म निर्माता विक्रम खाखर के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। अभिनेता ने विक्रम खाखर पर 1.75 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। शिकायत मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को दिए गए अपने बयान में दीपक तिजोरी ने आरोप लगाया कि उन्होंने विक्रम खाखर से लगातार फिल्म की स्थिति के बारे में पूछताछ की। हालांकि, फिल्म निर्माता इस विषय को टालते रहे, जिसके बाद दीपक तिजोरी ने कानूनी कदम उठाने के बारे में सोचा।


क्या है पूरा मामला?

पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक्टर दीपक तिजोरी की आरोपी विक्रम खाखर से साल 2019 में मुलाकात हुई थी, जिसके बाद खाखर ने एक्टर से कहा था कि वह टिप्सी नाम की फिल्म बना रहे हैं, लेकिन यह प्रोजेक्ट बंद हो गया है। इसके बाद खाखर ने तिजोरी से कहा कि लंदन में उनकी पहचान है और वह वहां अपनी फिल्म बना सकते हैं। इसके लिए करीब दो करोड़ रुपए की जरूरत होगी, जिसके बाद दीपक तिजोरी ने 3 मार्च 2020 को अपने बैंक खाते से 1 करोड़ 74 लाख रुपए खाखर की कंपनी थॉट बेंचर्स के खाते में ट्रांसफर कर दिए। फिल्म निर्माता विक्रम खाखर ने लंदन में फिल्म की शूटिंग की व्यवस्था करने का प्रस्ताव रखा और कहा कि 15 लाख रुपये का भुगतान आवश्यक होगा। 3 मार्च, 2020 को विक्रम को कुल 17.40 लाख रुपये हस्तांतरित किए गए, जिसमें निर्दिष्ट राशि और जीएसटी शामिल था। 

 

इसे भी पढ़ें: Video | शर्मिली सी लड़की जो शाहरुख खान से करती थी फ्लर्ट! क्रिकेट की दुनिया में जमाई अपनी धाक, मंदिरा बेदी ने शेयर की अपनी कहानी | Mandira Bedi Life Story


ठगी करने का मन बना चुके थे फिल्म निर्माता

शिकायत में दीपक ने कहा कि जब भी उन्होंने फिल्म की स्थिति के बारे में पूछताछ की, विक्रम ने देरी के लिए कोविड-19 महामारी को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि यूरोप में फिल्म की शूटिंग रुकी हुई है। महामारी के प्रभाव कम होने के बाद भी, खाखर ने फिल्म को आगे न बढ़ाने के लिए बहाने बनाना जारी रखा। यह महसूस करते हुए कि खाखर का 'टिप्सी' की शूटिंग शुरू करने में मदद करने का कोई इरादा नहीं है, तिजोरी ने अपने पैसे वापस करने का अनुरोध किया। विक्रम ने दावा किया कि वह राशि वापस कर देगा, लेकिन ऐसा करने में विफल रहा। 14 मार्च को जब दीपक ने उन्हें मैसेज किया, तो खाखर ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह मिलेंगे, लेकिन वे बैठक के लिए कभी नहीं आए।

 

इसे भी पढ़ें: Shahid Kapoor की फिल्म Haider कश्मीर में होगी रिलीज, जानें किस-किस फिल्म को बड़े पर्दे पर देखाना चाहती है कश्मीर की जनता


फिल्म पर कोई पैसा खर्च नहीं किया 

एक बार फिर जब तिजोरी ने 14 मार्च, 2024 को खाखर को मैसेज करके अपने पैसे वापस मांगे, तो खाखर ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। तिजोरी को जल्द ही पता चला कि खाखर ने फिल्म पर कोई पैसा खर्च नहीं किया है, जिससे उन्हें लगा कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। इसके बाद, 17 सितंबर को, तिजोरी ने अंबोली पुलिस में औपचारिक शिकायत दर्ज कराई। पुलिस को दिए अपने बयान में, तिजोरी ने आरोप लगाया कि मार्च 2020 से मार्च 2024 तक, उन्होंने लगातार फिल्म के बारे में पूछताछ की, लेकिन खाखर इस विषय को टालते रहे। यह महसूस करने पर कि फिल्म के लिए निर्धारित धन का उपयोग नहीं किया गया था, तिजोरी ने कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया।


दीपक तिजोरी और खाखर इन फिल्मों के लिए जाने जाते हैं

बता दें कि दीपक तिजोरी ने 'जो जीता वही सिकंदर', 'कभी हां कभी ना', 'खिलाड़ी', 'अंजाम', 'सड़क', 'आशिकी', 'गुलाम', 'फरेब' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। जबकि आरोपी फिल्म निर्माता विक्रम खाखर ने 'वन बाय टू', 'विरसा', 'दोबारा' और 'भैया जी' जैसी फिल्मों का निर्माण किया है।



प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी