डेटिंग ऐप यूजर्स रहे सावधान! हो सकते हैं ठगी का शिकार, मुंबई की महिला से हुई धोखाधड़ी

By Kusum | Sep 21, 2024

इन दिनों डेटिंग ऐप्स और साइट्स का चलन बढ़ गया है। लाखों लोग इसका इस्तेमाल करते हैं, लेकिन पिछले कुछ महीनों से डेटिंग साइट से फ्रॉड की भी खबरें सामने आ रही हैं। डेटिंग ऐप्स का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को सचेत रहने की जरूरत है। दरअसल, मुंबई से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, यहां पर ऑनलाइन डेटिंग साइट टिंडर से एक महिला से लाखों  रुपये की ठगी हो गई। मुंबई की रहने वाली एक महिला टिंडर ऐप का इस्तेमाल करती है। इस बीच वह अगस्त महीने में अद्वैत नाम के एक शख्स के संपर्क में आई। दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई और वह उस व्यक्ति पर विश्वास करने लगी। 


बता दें कि, महिला प्रोफेशनल तौर पर आर्ट डायरेक्टर है। इसके बाद आरोपी व्यक्ति अद्वैत महिला से कहता है कि विदेश में है और 16 सितंबर को मुंबई आकर उससे मिलेगा। इसके बाद 16 सितंबर की तारीख आती है और फिर महिला के पास एक कॉल आता है। 


महिला के पास कॉल करने वाला शख्स खुद को दिल्ली एयरपोर्ट का कस्टम अधिकारी बताता है। वह कहता है कि उसने दिल्ली हवाई अड्डे पर बड़ी मात्रा में यूरो के साथ अद्वैत को पकड़ लिया है, जिसके बाद उसे छुड़ाने के लिए पैसे जमा करने होंगे। 


जिसके बाद महिला परेशान होती है और वह तुरंत 3,37000 रुपये यूपीआई करे जरिए ट्रांसफर कर देती है। पैसे भेजने के बाद महिला के पास फिर से कॉल आता है और उससे 4.99 लाख की मांग और की जाती है। महिला इस बार भी पैसे ट्रांसफर करना चाहती है लेकिन वह बैंक जाने का फैसला करते हुए वहां से पैसे ट्रांसफर करने का फैसला करती है। 


बैंक कर्मचारी ने जब महिला से पैसे ट्रांसफर करने की वजह पूछी तो उसने पूरी कहानी बताई। इसके बाद बैंक कर्मचारियों ने महिला को साइबर ठगी के प्रति आगाह किया। जब महिला को इसका अहसास हुआ तो उसने तुरंत वर्सोवा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज कर लिया। 


प्रमुख खबरें

तेजी से बढ़ रहा OTP और KYC का फ्रॉड, एक भी गलती पड़ सकती है भारी, खुद को इस तरह रखे सेफ

आतिशी ने मंत्रालयों का किया बंटवारा, 13 विभागों को रखा अपने पास, जानें किसे मिला कौन का मंत्रालय

संत ज्ञानेश्वर, तुकाराम ‘पालकी मार्ग’ का निर्माण पूरा, 42 हजार पेड़ लगाए गए: Gadkari

Russia बना रहा हमले का सबसे खतरनाक प्लान, यूक्रेन के दावे से हिली दुनिया