बारबाडोस में साइक्लोन बेरिल का प्रचंड रूप आया सामने, 257 कि की रफ्तार से चल रहा चक्रवात, Team India Hotel में कैद होने को मजबूर

By रितिका कमठान | Jul 02, 2024

बारबाडोस में भारतीय टीम ने T20 वर्ल्ड कप जीते रहते हास्य तो रच दिया लेकिन टीम अब तक वहां से बाहर नहीं निकल पाई है। भारतीय टीम बारबाडोस में ही चक्रवाती तूफान बेरिल के कारण अटक गई है। यह तूफान बेहद भयानक रूप धारण कर चुका है। बारबाडोस में तूफान के कारण प्रचंड हवाई बह रही है और तेज बारिश हो रही है। एहतियाद के तौर पर स्थानीय प्रशासनीय सभी स्थानीय एयरपोर्ट बंद कर दिए हैं। पूरे इलाके में कर्फ्यू जैसी स्थिति बनी हुई है। गंभीर स्थिति के बीच भारतीय टीम अपने होटल में ही फंसी हुई है।

 

तूफान बेरिल के बीच ही 257 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं बह रही हैं। इसी बीच स्थानीय प्रशासन ने भी चेतावनी जारी की है और लोगों को घर से बाहर न निकलने की अपील की है। तूफान के कारण बिजली और पानी की किल्लत भी होने लगी है।

 

जानकारी के मुताबिक पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच रॉबिन सिंह भी बारबाडोस में फंसे हुए हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर बार-बार दोस्त के होटल से कुछ फोटोस और वीडियो भी शेयर किए हैं जिससे तूफान की स्थिति पता चलती है। 

 

जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई ने बारबाडोस से भारतीय टीम को निकालने के लिए विशेष चार्टर्ड विमान का इंतजाम किया है। यह मुसलमान मंगलवार शाम 6:00 बजे बारबाडोस से उड़ान भरेगा और दिल्ली में लैंड करेगा।

प्रमुख खबरें

Share Market रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुला: Sensex 300 अंक चढ़ा, निफ्टी 24,300 से ऊपर

Gulzarilal Nanda Birth Anniversary: गुलजारी लाल नंदा ने दो-दो बार संभाली पीएम की कुर्सी, ऐसा रहा राजनीतिक सफर

T20 World Cup जीतने के बाद Virat Kohli के भाई पर परिवार ने किया स्वागत, कहा ‘बहुत गर्व है भाई’

Himachal Pradesh में भ्रष्टाचार चरम पर, सरकार घोटालों का रिकॉर्ड बनाएगी: Jairam Thakur