सांसे रोक देने वाला क्रिकेट मैच, 1 गेंद, 1 विकेट और 1 रन... जानें आगे क्या हुआ?

By Kusum | Jul 04, 2024

इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट में ग्लेमोर्गन और ग्लूसेस्टरशायर के बीच बुधवार को एक ऐतिहासिक मैच खेला गया। इस मैच में का नतीजा बेहद ही रोमांचक तरीके से निकला। दरअसल, इस मैच में आखिरी गेंद पर ग्लेमोर्गन ने ग्लूसेस्टरशायर के विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी का एक हैरतअंगेज कैच लपका और मैच टाई हो गया। लेकिन ये मैच सांसे रोक देने वाला मैच रहा। 


इसी कैच की वजह से ग्लैमर्गन इतिहास रचने से चूक गई। अगर ग्लैमर्गन टीम ये 593 रन का टारगेट चेज कर लेती तो ये काउंटी चैंपियंशिप के इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज हो जाता, लेकिन ऐसा करने में टीम नाकामयाब रही और मैच आखिर में टाई हो गया। 


ग्लैमर्गन को मिला था 593 रन का टारगेट

काउंटी चैंपियनशिप के इस मैच में ग्लैमर्गन को जीत हासिल करने के लिए चौथी पारी में 593 रन का टारगेट मिला था। लेकिन ग्रैमर्गन की टीम इस लक्ष्य को हासिल करने में महज 1 रन से पीछे रह गई। ग्लैमर्गन की  टीम ये रन चेज कर लेती तो वह इतिहास रच देती, लेकिन ग्लैनमर्गन को इतिहास रचने से रोकने के लिए ग्लॉस्टरशर के विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी का अहम हाथ रहा। उन्होंने आखिरी गेंद पर एक कैच लपका। 


दरअसल, ग्लैमरगन को ये मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में 2 रन की दरकार थी और ग्लॉस्टरशर की तरफ से ये ओवर डालने अजीत सिंह डेल आए थे। इस ओवर में अजीत सिंह ने किफायती गेंदबाजी की और शुरू की पांच गेंदों पर ग्लैमर्गन की टीम के बल्लेबाज एक ही रन बना सकी। ऐसे में मैच की आखिरी गेंद पर ग्लैमर्गन के पास एक ही विकेट बचा था और टीम को जीत के लिए भी एक रन की ही जरूरत थी। ऐसे में सांस रोक देने वाले मैच में अजीत सिंह डेल ने आखिरी गेंद पर बल्लेबाज जैमी मैक्लरॉय को विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी के हाथों कैच आउट कराया। 


इस दौरान विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी ने अपने हाथों में गलव्स भी नहीं पहने थे और इसके बावजूद उन्होंने हवा में छलांग लगाते हुए एक हाथ से गेंद को लपक लिया और इस तह ग्लैमर्गन की टीम इतिहास रचने से चूक गई। 

प्रमुख खबरें

अंबानी परिवार ने मनाया T20 World Cup जीतने का जश्न, अनंत-राधिका के संगीत में नजर आए वर्ल्ड चैंपियंस, देखें Video

इजरायली बंधकों को आजाद करेगा हमास? अमेरिका प्रस्ताव को स्वीकारा

Bajaj Freedom 125: बजाज ने लॉन्च की दुनिया की पहली CNG बाइक, कीमत 95000 रुपये से शुरू, 330 km की रेंज

China के शेडोंग प्रांत में बवंडर के कारण हवा में उड़ा मलबा, 5 की मौत