Justin Trudeau की Diljit Dosanjh पर 'पंजाबी गायक' वाली टिप्पणी से विवाद, भाजपा ने कनाडा के प्रधानमंत्री पर साधा निशाना

By रेनू तिवारी | Jul 15, 2024

अमर सिंह चमकीला के अभिनेता दिलजीत दोसांझ इस समय अपने जीवन का सबसे बेहतरीन समय बिता रहे हैं। इम्तियाज अली के निर्देशन में अपने करियर की बेहतरीन प्रस्तुति देने के बाद, अब अभिनेता-गायक दुनिया के कोने-कोने में लगातार संगीत कार्यक्रम कर रहे हैं। दिलजीत इन दिनों अपने अगले प्रदर्शन के लिए कनाडा में हैं और इसी दौरान उन्होंने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से मुलाकात की। इसके अलावा, जस्टिन ने गायक के साथ अपनी मुलाकात के बारे में अपने एक्स अकाउंट पर साझा किया।

 

इसे भी पढ़ें: एक-दूसरे की आंखों में डूबे दिखे Ranveer Singh और Deepika Padukone, लाल-काले रंग के खूबसूरत लिबास में दिखे दोनों | PHOTO


दिलजीत दोसांझ के लिए जस्टिन ट्रूडो की पोस्ट

ट्रूडो ने दिलजीत दोसांझ के साथ एक तस्वीर साझा की, जिसमें दोनों को बातचीत करते हुए देखा जा सकता है। उनके कैप्शन में लिखा रोजर्स सेंटर में रुककर @diljitdosanjh को उनके शो से पहले शुभकामनाएं दीं। कनाडा एक महान देश है - जहां पंजाब का एक लड़का इतिहास बना सकता है और स्टेडियमों की टिकटें बिक सकती हैं। विविधता सिर्फ़ हमारी ताकत नहीं है। यह एक महाशक्ति है।

 

इसे भी पढ़ें: Katrina Kaif की प्रेग्नेंसी की खबरें बार बार क्यों उड़ाई जा रही हैं? Vicky Kaushal ने उठाया सच से पर्दा


दिलजीत ने भी ट्रूडो की पोस्ट को तुरंत रीपोस्ट किया और लिखा, "ओह वाहेगुरु आपका बहुत-बहुत शुक्रिया सर.. आपका होना सम्मान की बात थी। सादर।" उन्होंने एक और पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "विविधता कनाडा की ताकत है। प्रधानमंत्री @JustinTrudeau इतिहास बनते हुए देखने आए: हमने रोजर्स सेंटर की टिकटें बिकवा दीं!"


हालांकि, सोशल मीडिया यूजर्स के साथ-साथ बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा को भी यह पसंद नहीं आया। ट्रूडो द्वारा दिलजीत दोसांझ को भारतीय गायक के बजाय 'पंजाबी गायक' कहना पसंद नहीं किया गया। सिरसा ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, 'मैं इसे सही कर दूं, मिस्टर प्राइम मिनिस्टर- जहां भारत का एक लड़का इतिहास बना सकता है और स्टेडियमों की टिकटें बिकवा सकता है। @diljitdosanjh जैसे शानदार कलाकार की प्रशंसा करने का आपका इशारा शब्दों के खेल के ज़रिए आपकी जानबूझकर की गई शरारतों से पूरी तरह से फीका पड़ गया है।'


जो लोग नहीं जानते, उनके लिए बता दें कि ट्रूडो के इस दावे के बाद कि कनाडा में खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत शामिल था, और उसके बाद नई दिल्ली के इस दावे के बाद कि उत्तरी अमेरिकी राष्ट्र खालिस्तानी आतंकवादियों को सुरक्षित पनाह दे रहा था, भारत और कनाडा के बीच संबंध तनावपूर्ण हो गए हैं।




प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग