पाकिस्तान की हो गई हालत खराब! तकनीकी खराबी के बाद LoC पार कर गया सेना का ड्रोन, जानें फिर क्या हुआ

By अंकित सिंह | Aug 23, 2024

भारतीय सेना का एक मिनी मानव रहित हवाई वाहन (यूएवी), जो भारतीय क्षेत्र के भीतर एक प्रशिक्षण मिशन पर था, शुक्रवार सुबह 9.25 बजे तकनीकी खराबी का अनुभव हुआ और अनजाने में भारत के भिम्बर गली सेक्टर के सामने पाकिस्तान के निकियाल सेक्टर में चला गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी सैनिकों ने यूएवी बरामद कर लिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भारतीय सेना ने घटना की पुष्टि की और कहा कि पाकिस्तानी सेना को एक हॉटलाइन संदेश भेजा गया था, जिसमें यूएवी की वापसी का अनुरोध किया गया था।

 

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी घुसपैठिया गिरफ्तार


सेना ने कहा कि उक्त यूएवी को वापस करने के लिए पाकिस्तानी सेना को एक हॉटलाइन संदेश भेजा गया है। यह घटना भारतीय वायु सेना (IAF) के एक जेट के तकनीकी खराबी के कारण राजस्थान के जैसलमेर जिले में पोखरण फायरिंग रेंज के पास गलती से एक "एयर स्टोर" जारी करने के दो दिन बाद हुई है। बताया जा रहा है कि पहले तो पाकिस्तान के सैनिक चौंक गए। उनके भीतर एक डर भी आ गया था। एयर स्टोर मूल रूप से एक अभ्यास बम था जिसे नामित दुश्मनों को निशाना बनाने के लिए अभ्यास में इस्तेमाल करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। 

 

इसे भी पढ़ें: Kolkata Lady Doctor Case: लाश के साथ ऐसी गंदी हरकत..संदीप घोष ने क्या-क्या किया? हुए हैरान करने वाले खुलासे


21 अगस्त को हुई इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। वहीं, जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बृहस्पतिवार की शाम नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार कर भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाले एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को गिरफ्तार कर लिया गया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उसे सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा पर चाकन दा बाग के पास से पकड़ा। अजहर नाम के इस घुसपैठिए से पूछताछ की जा रही है।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी