Haryana में बोले CM Yogi, कांग्रेस ने तुष्टीकरण की हदें पार की, विकास के नाम अपने परिवार को आगे बढ़ाया

By अंकित सिंह | Sep 30, 2024

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हरियाणा के बवानी खेड़ा विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी सभा को संबोधित करने पहुचें थे। इस दौरान योगी ने कहा कि मैं बवानी खेड़ा की जनता का आभारी हूं जिन्होंने यहां कांग्रेस का खाता कभी नहीं खुलने दिया। उन्होंने कहा कि यहां के लोग जानते हैं कि अगर कांग्रेस जीतेगी तो वे देश के साथ गद्दारी करेंगे। उन्होंने (कांग्रेस) अपने राजनीतिक लाभ के लिए देश के विभाजन का समर्थन किया। तुष्टीकरण की हदें पार कर विकास के नाम पर केवल अपने घरों को आगे बढ़ाया। उन्होंन साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस ने देश को विकास नहीं बल्कि आतंकवाद और अराजकता दी। 

 

इसे भी पढ़ें: हरियाणा में रंग लाएगी राहुल गांधी की यात्रा? चुनाव को लेकर कांग्रेस ने खेला मास्टर स्ट्रोक, प्रियंका भी रहेंगी साथ


योगी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि आपने देखा है कि पिछले 10 वर्षों में हरियाणा में कनेक्टिविटी का विकास हुआ है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अगर कांग्रेस ने लोगों के लिए काम किया होता तो पीएम मोदी को 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन नहीं देना पड़ता। उन्होंने कहा कि एक तरफ भारत 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रहा है तो दूसरी तरफ पाकिस्तान दुनिया के सामने गिड़गिड़ाने को मजबूर है। उन्होंने दावा किया कि शौर्य और पराक्रम की धरा हरियाणा के बवानी खेड़ा विधान सभा क्षेत्र की जनता विकास, सुरक्षा व सुशासन की प्रतीक भाजपा को एक बार फिर चुनने जा रही है।

 

इसे भी पढ़ें: Haryana Assembly Elections | हरियाणा में कांग्रेस ने बागियों के खिलाफ कार्रवाई की, बीएस हुड्डा के विश्वासपात्र की बेटी समेत 10 नेताओं को पार्टी से निकाला


अपना हमला जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग कहते थे कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का होगा। लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- देश के संसाधनों पर पहला अधिकार गरीबों, वंचितों, दलितों एवं पिछड़ों का होगा। उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार की ताकत का अहसास आज पूरा भारत कर रहा है। वहीं, हरियाणा के मुआना में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में देश और हरियाणा ने बहुत प्रगति की है। हरियाणा ने हर क्षेत्र में बहुत प्रगति की है। 40 राष्ट्रीय राजमार्ग बनाए गए हैं और राज्य में सड़क कनेक्टिविटी में सुधार हुआ है। हरियाणा में भाजपा सरकार द्वारा नौ नए मेडिकल कॉलेज बनाए गए हैं। 

प्रमुख खबरें

Acne Scars: एक्ने स्कार्स से हो गए हैं परेशान तो जानिए बचाव के तरीके, वरना खराब हो सकती है स्किन

History of Maharashtra Politics Part 7 | बैकसीट से ड्राइविंग सीट पर आ पाएगी कांग्रेस | Teh Tak

History of Maharashtra Politics Part 6 | क्यों कई मोर्चों पर नाकाम रहे उद्धव | Teh Tak

History of Maharashtra Politics Part 5 | जब दंगों की आग में झुलसी देश की आर्थिक राजधानी | Teh Tak