Manipur Violence पर बोले CM N Biren Singh, बाहरी लोगों के कारण है मौजूदा संकट

By अंकित सिंह | Sep 16, 2024

मणिपुर के कुछ हिस्सों में नए सिरे से हिंसा के बीच, भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार ने पांच जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध 20 सितंबर तक बढ़ा दिया है। प्रभावित जिले इंफाल पश्चिम, इंफाल पूर्व, थौबल, बिष्णुपुर और काकचिंग हैं। हालाँकि, मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह की सरकार ने सुबह कुछ घंटों के लिए इंफाल पूर्व, इंफाल पश्चिम, बिष्णुपुर और थौबल सहित चार जिलों में कर्फ्यू में ढील दी। राज्य के गृह विभाग के एक आदेश ने प्रतिबंध के विस्तार की पुष्टि की जो 10 सितंबर से शुरू हुआ और पांच दिनों तक चलने वाला था।

 

इसे भी पढ़ें: Vanakkam Poorvottar: Manipur में शांति स्थापित करने के प्रयास करने में सरकार डाल डाल है तो अशांति मचाने में उपद्रवी पात पात हैं


एन बीरेन सिंह ने आज कहा कि मैं असम राइफल्स के कार्यों की सराहना करता हूं, जिन्होंने एक बर्मी नागरिक को गिरफ्तार किया। एक मुख्यमंत्री के तौर पर मैं शुरू से ही लगातार दावा करता रहा हूं कि मणिपुर में मौजूदा संकट बाहरी लोगों, विदेशी हाथ के कारण है। लेकिन कुछ लोग मानते हैं, कुछ नहीं। उन्होंने कहा कि मैं असम राइफल्स की सराहना करता हूं, जिन्होंने मणिपुर में सक्रिय उग्रवादियों को हथियारों की आपूर्ति के सबूत के साथ विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया। 

 

इसे भी पढ़ें: मणिपुर के सांसद ने अमित शाह से राज्य में शांति बहाली के लिए कदम उठाने का आग्रह किया



मणिपुर के मंत्री काशिम वशुम के उखरुल जिले स्थित आवास पर संदिग्ध उग्रवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया, जिससे उनकी संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शनिवार रात हुई इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। वशुम ने बताया कि जब ग्रेनेड धमाका हुआ तब वह और उनके परिवार के सदस्य घर पर नहीं थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि ग्रेनेड धमाके से मंत्री के घर की दीवारें और कुछ हिस्से क्षतिग्रस्त हो गए।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी