सुप्रीम कोर्ट से झटका लगने के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे CM केजरीवाल, दाखिल की जमानत याचिका

By अंकित सिंह | May 30, 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री से अस्वीकृति का सामना करने के बाद दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में जमानत के लिए गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट का रुख किया। शीर्ष अदालत ने केजरीवाल को लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत दे दी थी और उन्हें 2 जून को तिहाड़ जेल अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण करने का निर्देश दिया था। मामले की सुनवाई राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश दोपहर 2 बजे करेंगे। केजरीवाल ने कोर्ट से नियमित जमानत की मांग की है। 

 

इसे भी पढ़ें: Breaking News | अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से झटका, अंतरिम जमानत की अवधि 7 दिन बढ़ाने की मांग वाली याचिका खारिज


बुधवार को सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री ने कुछ मेडिकल जांच कराने के लिए अंतरिम जमानत की अवधि 7 दिन बढ़ाने की अरविंद केजरीवाल की याचिका खारिज कर दी। शीर्ष अदालत की रजिस्ट्री ने यह कहते हुए आवेदन स्वीकार करने से इनकार कर दिया कि चूंकि केजरीवाल को नियमित जमानत के लिए निचली अदालत में जाने की छूट दी गई है, इसलिए जमानत की अवधि बढ़ाने की मांग वाली याचिका सुनवाई योग्य नहीं है।

 

इसे भी पढ़ें: Kejriwal जिन टेस्टों का बहाना बनाकर 7 दिन की अतिरिक्त अंतरिम जमानत मांग रहे हैं वे सभी एक दिन में ही हो जाएंगे: Virendraa Sachdeva


सुप्रीम कोर्ट की अवकाश पीठ ने मंगलवार को सात और दिनों की अंतरिम जमानत की मांग करने वाली अरविंद केजरीवाल की याचिका को तत्काल सूचीबद्ध करने से इनकार कर दिया था और उनके वकील से सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ के समक्ष मामले को रखने के लिए कहा था। दिल्ली के मुख्यमंत्री की ओर से पेश वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने न्यायमूर्ति जेके माहेश्वरी और न्यायमूर्ति केवी विश्वनाथन की अध्यक्षता वाली शीर्ष अदालत की अवकाश पीठ के समक्ष तत्काल सुनवाई के लिए याचिका का उल्लेख किया।

प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?