JR NTR के बाद चिरंजीवी और महेश बाबू ने तेलंगाना- आंध्र राहत बाढ़ राहत कोष में 1-1 करोड़ रुपए दान किए

By रेनू तिवारी | Sep 04, 2024

जूनियर एनटीआर के बाद, चिरंजीवी और महेश बाबू सहित अन्य ने भी तेलुगु राज्यों में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान दिया है। चिरंजीवी और महेश बाबू दोनों ने बाढ़ प्रभावित तेलंगाना और आंध्र प्रदेश राज्यों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 50-50 लाख रुपए दान किए।


भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने तेलंगाना के चार जिलों- जयशंकर भूपालपल्ले, कोमाराम भीम, मंचेरियल और मुलुगु के लिए बुधवार, 4 सितंबर को भारी बारिश की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। आंध्र प्रदेश के एनटीआर और कृष्णा जिलों के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: Rishi Kapoor Special | Neetu Kapoor ने ऋषि कपूर को उनकी 72वीं जयंती पर याद किया, शेयर की अनदेखी तस्वीर


चिरंजीवी ने बाढ़ के बीच दोनों राज्यों को अपनी वित्तीय सहायता की घोषणा की। “तेलुगु राज्यों में बाढ़ के प्रभाव के कारण लोगों को हुई कठिनाइयों से मैं दुखी हूं। दसियों निर्दोष लोगों की जान जाना बहुत दुखद है। तेलुगु राज्यों के मुख्यमंत्रियों के निर्देशन में, दोनों सरकारें स्थिति को सुधारने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं। हम सभी को किसी न किसी तरह से राहत प्रयासों में शामिल होना चाहिए।

 

इस प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, मैं दोनों राज्यों में लोगों की राहत में मदद करने के लिए एक करोड़ रुपये (आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सीएम रिलीफ फंड में 50-50 लाख रुपये) के अपने योगदान की घोषणा कर रहा हूं। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि ये विकट परिस्थितियां जल्द ही खत्म हो जाएं और सभी लोग सुरक्षित रहें," उनकी पोस्ट का मोटे तौर पर अंग्रेजी में अनुवाद किया गया।


दूसरी ओर, महेश बाबू ने एक्स पर एक पोस्ट साझा की और लिखा, "दोनों तेलुगु राज्यों में बाढ़ के प्रभाव को देखते हुए, मैं आंध्र प्रदेश और तेलंगाना दोनों के लिए सीएम रिलीफ फंड में 50-50 लाख रुपये का दान देने का संकल्प लेता हूं। आइए सामूहिक रूप से संबंधित सरकारों द्वारा तत्काल सहायता प्रदान करने और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए किए जा रहे उपायों का समर्थन करें। मैं सभी से इस कारण में योगदान देने का आग्रह करता हूं। हम इस संकट से उबरें और मजबूत होकर उभरें।"

 

इसे भी पढ़ें: Ishaan Khattar की हॉलीवुड डेब्यू सीरीज़ 'The Perfect Couple' का ट्रेलर रिलीज़ | यहां देखें वीडियो


अभिनेता सिद्दू जोनालागड्डा ने भी बाढ़ राहत में योगदान दिया। उन्होंने आंध्र और तेलंगाना राहत कोष में 15-15 लाख रुपये का दान दिया। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में मूसलाधार बारिश ने 35 लोगों की जान ले ली है, सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं, रेल की पटरियाँ जलमग्न हो गई हैं और हज़ारों एकड़ फसलें जलमग्न हो गई हैं। बचाव और पुनर्वास के प्रयास जारी रहने के बावजूद, निवासियों को अपनी दैनिक ज़रूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। मंगलवार को भारी बारिश कम होने के बाद, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ का पानी कम होने लगा, जिससे राज्य सरकारों को प्रभावित क्षेत्रों में राहत अभियान तेज़ करने में मदद मिली।


प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी