Chhattisgarh: JP Nadda का कांग्रेस पर वार, बोले- इनकी मोहब्बत की दुकान में बिकता है नफरत का सामान

By अंकित सिंह | Sep 15, 2023

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज छत्तीसगढ़ जशपुर से 'परिवर्तन यात्रा' का शुभारंभ किया। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। राज्य में भाजपा का मुख्य मुकाबला कांग्रेस से है। 'परिवर्तन यात्रा' के शुभारंभ के दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने यहां पिछले 5 साल में सिर्फ छलावा किया है, आप लोगों को केवल गुमराह किया है। अपने मेनिफेस्टो की एक भी बात उन्होंने पूरी नहीं की। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में न तो माताओं को 500 रुपये प्रतिमाह मिले। न ही गरीब माताओं को मुफ्त गैस सिलेंडर मिले। न ही भूमिहीन जनजातीय भाईयों को जमीन मिली।

 

इसे भी पढ़ें: 'सनातन संस्कृति को खत्म करने में लगा विपक्ष', मोदी बोले- छत्तीसगढ़ को कांग्रेस के ATM के लिए किया जा रहा उपयोग


नड्डा ने जोर देते हुए कहा कि मैं आप सबको बताना चाहता हूं कि भूपेश बघेल के हाथी के दांत खाने के और दिखाने के और हैं। खाने के लिए इन्होंने भ्रष्टाचार किया और दिखाने के लिए कहा कि माताओं को प्रतिमाह 500 रुपये दूंगा और बेरोजगार नौजवानों को बेरोजगारी भत्ता दूंगा। लेकिन पिछले 5 साल में किसी को भी कुछ नहीं मिला। इस तरह भूपेश बघेल ने यहां सरकार चलाई है। उन्होंने कहा कि ये परिवर्तन यात्रा इसलिए है कि पहले भी हमने आपकी सेवा की है, आगे भी हम आपकी सेवा करेंगे। हम वादा करते हैं कि मोदी जी ने गरीब कल्याण की जो योजनाएं चलाई हैं, उनको भी फिर से छत्तीसगढ़ में लागू करेंगे और गरीबों का कल्याण करेंगे।


भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि किसानों और महिलाओं का सशक्तिकरण हम करेंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं को आगे बढ़ाने का काम करेंगे और इस परिवर्तन यात्रा के माध्यम से भूपेश बघेल और उनकी सरकार का भ्रष्टाचार छत्तीसगढ़ की जनता के सामने लाएंगे। और छत्तीसगढ़ से इस भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकने का काम यहां की जनता के सहयोग से करेंगे। नड्डा ने कहा कि 2014 में आपके पास जो मोबाइल होता था उस पर लिखा होता था Made In China, 92% मोबाइल चीन में बनते थे। आज 97% मोबाइल भारत में बन रहे हैं। ये बढ़ता हुआ भारत है। उन्होंने कहा कि अगर मैं विकास कार्यों की बात करूं तो आज छत्तीसगढ़ में 5 नेशनल हाइवे बन रहे हैं। रायपुर से धनबाद तक इकोनॉमिक कॉरिडोर बन रहा है।रायपुर में AIIMS दिया गया।यहां अम्बिकापुर में मेडिकल कॉलेज खोला गया है। हर दृष्टि से यहां विकास के काम हुए हैं। 


विपक्ष पर वार करते हुए नड्डा ने कहा कि आजकल सनातन धर्म पर बहुत चर्चा हो रही है। इस I.N.D.I Alliance ने मुंबई में 1 सितंबर को बैठक की और 3 सितंबर को इनके एक मुख्य सहयोगी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और DMK नेता स्टालिन के पुत्र उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना गंभीर बीमारियों से की और सनातन का निरादर किया। उसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के पुत्र प्रियांक खड़गे (जो कर्नाटक सरकार में मंत्री हैं) ने सनातन धर्म पर दोबारा अनुचित टिप्पणी की। लेकिन आज तक इस पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी चुप हैं। मेरा आरोप है कि मुंबई बैठक के एजेंडे को पूरा करने का काम DMK और अन्य दलों को सौंपा गया है। लेकिन असल में ये एजेंडा सोनिया गांधी और राहुल गांधी का है।

 

इसे भी पढ़ें: PM Modi कल करेंगे मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का दौरा, कई परियोजनाओं करेंगे शिलान्यास


कांग्रेस पर वार करते हुए नड्डा ने कहा कि दुनिया के अलग अलग देशों में जाकर ये चर्चा करते हैं कि भारत में संविधान की रक्षा नहीं हो रही। क्या संविधान में लिखा है कि किसी धर्म, किसी विचार या किसी आस्था को गाली दी जाए? ये कहते हैं कि मैं 'मोहब्बत की दुकान' चलाता हूं। इनकी मोहब्बत की दुकान में नफरत का सामान बिकता है। उन्होंने कहा कि मैं स्पष्ट शब्दों में कहना चाहता हूं कि छत्तीसगढ़ में 2,161 करोड़ का शराब घोटाला हुआ, 5,000 करोड़ का चावल घोटाला हुआ, कोयला घोटाला, यूरिया घोटाला, गौठान घोटाला और न जाने कितने घोटाले हुए हैं। जिन्होंने गौमाता को नहीं छोड़ा वो आपको कैसे छोड़ेंगे। ऐसी भ्रष्टाचारी सरकार को अब आपको उखाड़ फेंकना है।

प्रमुख खबरें

Nepal से छोड़ा गया पानी, Bihar में बाढ़ का संकट और गहराया, 16 लाख से अधिक लोग होंगे प्रभावित

World Heart Day: वर्कप्लेस पर हार्ट को हेल्दी रखने के लिए इन 10 टिप्स को फॉलो करें

Pakistan को मिलेगा कर्मों का फल! शहबाज शरीफ ने UNGA में उठाया कश्मीर मुद्दा, Jaishankar ने ऐसे बिगाड़ा खेल

बिहार : कैमूर में ट्रक से टकराई बस, तीन लोगों की मौत