Chhattisgarh Election: 13 अक्टूबर को सीईसी की बैठक करेगी कांग्रेस, उम्मीदवारों ने नाम पर होगा मंथन

By अंकित सिंह | Oct 07, 2023

कांग्रेस राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए 13 अक्टूबर (शुक्रवार) को छत्तीसगढ़ के लिए केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक करेगी। पार्टी सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी। पार्टी के एक सूत्र ने कहा कि सीईसी की बैठक राष्ट्रीय राजधानी में होगी क्योंकि स्क्रीनिंग कमेटी की कई दौर की बैठकें यहां हो चुकी हैं। 4 सितंबर को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीपीपी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को सदस्य बनाकर 16 सदस्यीय सीईसी का गठन किया था। सीईसी में अंबिका सोनी, मधुसूदन मिस्त्री, अधीर रंजन चौधरी, सलमान खुर्शीद, एन उत्तम कुमार रेड्डी, छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव, केजे जियोग्रे, प्रीतम सिंह, मोहम्मद जावेद, अमी याजनिक, पीएल पुनिया, ओंकार मरकाम और केसी वेणुगोपाल भी इसके सदस्य हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Jyotiraditya Scindia का Congress पर बड़ा वार, बोले- 70 साल में उसने पिछड़े वर्गों के लिए कुछ नहीं किया


कांग्रेस छत्तीसगढ़ में आक्रामक तरीके से प्रचार कर रही है और खड़गे, राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आगे बढ़कर नेतृत्व कर रहे हैं। तीनों नेता पहले ही चुनावी राज्य में सार्वजनिक बैठकों को संबोधित कर चुके हैं। भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने आदिवासी बहुल राज्य में कई जन-समर्थक योजनाएं शुरू की हैं और उसे लगातार दूसरी बार सत्ता में लौटने की उम्मीद है। इस बीच, भाजपा भी चुनाव के लिए कमर कस रही है और उसने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने 21 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। 

 

इसे भी पढ़ें: Caste Census पर बोले Anil Vij, यह देश को अलग-अलग टुकड़ो में बांटने का प्रयास, ये सब चुनावी खेल है


मंत्रिमंडल की बैठक

त्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में महुआ के संग्रहण, मूल्य संवर्धन, प्रसंस्करण और उपयोग को बढ़ावा देने के लिए राज्य महुआ बोर्ड के गठन का निर्णय लिया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज शाम उनके निवास कार्यालय में मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित हुई। उन्होंने बताया कि बैठक में महुआ के संग्रहण, मूल्य संवर्धन, प्रसंस्करण एवं उपयोग को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़ में राज्य महुआ बोर्ड के गठन का महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य में महुआ के वृक्ष बहुतायत में पाये जाते हैं। 

प्रमुख खबरें

X पर 200 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले शख्स बने एलन मस्क, Top 5 की लिस्ट में ये नाम शामिल

Karnataka: सीएम सिद्धारमैया का बड़ा दांव, 18 अक्टूबर को कैबिनेट में पेश कर सकते हैं जाति जनगणना रिपोर्ट

7 साल के बच्चे की हत्या के दोषी को बड़ी राहत, SC ने डेथ पेनल्टी पर लगाई रोक

365 दिन की जंग के बाद भी नहीं टूटी हमास की डिफेंस लाइन, 101 बंधकों को छुड़ाने में भी नाकाम