Chhattisgarh में ED ने ड्राइवर के घर से बरामद किए 5 करोड़ रुपये, Mahadev App Scam से कनेक्शन का शक

By रेनू तिवारी | Nov 03, 2023

छत्तीसगढ़ के भिलाई में कांग्रेस पार्षद के पूर्व ड्राइवर के घर पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी में 5 करोड़ रुपये की भारी मात्रा में नकदी मिली। दिलचस्प बात यह है कि रकम गिनने में ईडी को 6 घंटे लग गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह पैसा महादेव ऐप घोटाले से जुड़ा हो सकता है।


शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ईडी को गुरुवार शाम हाउसिंग बोर्ड इंडस्ट्रियल एरिया में एक ड्राइवर के घर पर भारी मात्रा में पैसे होने की सूचना मिली थी। हालांकि, जब ईडी की टीम वहां पहुंची और घर पर ताला लगा हुआ पाया। ताला टूटा हुआ था और खंडहर घर के दीवान बेड और शौचालय के कमोड में करोड़ों रुपये रखे हुए थे।

 

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में चुनाव ड्यूटी पर तैनात अर्धसैनिक बलों के सामान और वाहनों की जांच की जाए: मुख्यमंत्री बघेल


वह एक कांग्रेस पार्षद का पूर्व ड्राइवर था

जब ईडी की टीम को इतनी बड़ी मात्रा में कैश मिला तो उन्होंने पैसे गिनने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया हाउसिंग बोर्ड से एक मशीन बुलाई। टीम ने एक गवाह रखा था। जिस घर पर छापेमारी की गई वह ड्राइवर असीम दास उर्फ बप्पा का बताया जाता है। असीम दास पहले एक कांग्रेस पार्षद के ड्राइवर रह चुके हैं। फिलहाल यह रकम महादेव ऐप की बताई जा रही है। ये पैसे 2000 और 500 रुपये के नोटों में पाए गए। छापेमारी के दौरान घर के बाहर काफी भीड़ जमा हो गई थी। इस दौरान जामुल पुलिस की टीम घर से कुछ दूरी पर मौजूद रही। स्थानीय पुलिस के पास भी इस संबंध में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है।

 

इसे भी पढ़ें: Chhattisgarh Election: चुनावी प्रचार में तकरार के बीच जब आमने-सामने आए बघेल और हिमंत बिस्वा सरमा


बप्पा के पास ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप की आईडी है

ईडी की इस टीम का नेतृत्व एक महिला अधिकारी ने किया. ईडी की इस छापेमारी में एक महिला अधिकारी समेत 7 अधिकारी शामिल थे। बताया जा रहा है कि बप्पा दास पेशे से ड्राइवर है और एक ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप की आईडी चलाता है। ऐसे में उनके पास से इतनी बड़ी रकम मिलना हैरानी की बात है। ईडी को शक है कि ये पैसा ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप का है जिसे चुनाव में खर्च करने के लिए रखा गया था। इस छापेमारी के बाद ईडी ने ड्राइवर के घर को सील कर दिया है।

प्रमुख खबरें

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार

West Bengal में 10 साल की बच्ची बनी हैवानियत का शिकार, High Court ने दिया फिर से पोस्टमार्टम करने का आदेश

Jantar Mantar पर नहीं मिली आंदोलन करने की अनुमति, Ladakh Bhawan में अनशन पर बैठे Sonam Wangchuk