Chhattisgarh: PM Modi पर Bhupesh Baghel का वार, बोले- सबसे बड़ा झूठा सर्च करेंगे तो प्रधानमंत्री का नाम आगे आएगा

By अंकित सिंह | Nov 14, 2023

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को आरक्षण से लेकर ओबीसी जैसे मुद्दों और महादेव सट्टेबाजी ऐप पर भ्रष्टाचार के आरोपों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणियों को दोहराते हुए उन पर निशाना साधा। बघेल ने कहा कि पीएम मोदी एक जिम्मेदार पद पर हैं और उन्हें सवालों का सामना करना होगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी छत्तीसगढ़ आकर मुझे गाली दे रहे हैं, झूठे आरोप लगा रहे हैं. मैं भी ओबीसी से हूं। जब वे गुजरात के सीएम थे तो उन्होंने संशोधन किया और ओबीसी में आ गये। उन्होंने कहा कि आप जिम्मेदारी के सिंहासन पर बैठे हैं और आपको सवालों का जवाब देना होगा। आप जाति जनगणना क्यों नहीं करते? आप किस बात से भयभीत हैं? जब आलोचना होती है तो वह पीएम पद की होती है, किसी व्यक्ति विशेष की नहीं।

 

इसे भी पढ़ें: Chhattisgarh Assembly Elections 2023 । लंबे समय तक राज किया लेकिन ओबीसी आरक्षण लागू नहीं किया, कांग्रेस पर जमकर बरसे PM Modi


बघेल की यह प्रतिक्रिया पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस पर आजादी के बाद कई वर्षों तक सत्ता में रहने के बावजूद ओबीसी समुदाय के लिए आरक्षण लागू नहीं करने का आरोप लगाने के बाद आई है। उन्होंने बघेल पर उनके बेटे, रिश्तेदारों और उनके प्रशासन के तहत अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर भी निशाना साधा। मोदी ने कहा था कि मैं कांग्रेस से कुछ सवाल पूछना चाहता हूं. 'महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाला' 508 करोड़ रुपये का है और जांच एजेंसियों ने इस मामले में काफी नकदी बरामद की है। छत्तीसगढ़ के सीएम का एक करीबी भी जेल में है। कांग्रेस को बताना चाहिए कि इसमें सीएम को कितना पैसा मिला। 

 

इसे भी पढ़ें: Elections: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के जाने की उलटी गिनती शुरू: PM Narendra Modi


बघेल ने जवाब देते हुए कहा कि अगर कोई सबसे बड़ा झूठा खोजता है, तो 'पीएम मोदी का चेहरा सामने आता है'। उन्होंने कहा कि यह सब 17 नवंबर तक चलेगा। इसका आनंद लेना चाहिए। जब ​​आप लड़ नहीं सकते तो ईडी को सामने रख देते हैं। साजिशकर्ता इसके अलावा और क्या कर सकते हैं? पीएम कहते हैं कि मैं छत्तीसगढ़ से चावल खरीदता हूं और लोग जानते हैं कि आप झूठ बोल रहे हैं। यह केवल जुमलेबाजी है। छत्तीसगढ़ की कुल 90 विधानसभा सीटों में से 20 पर मतदान 7 नवंबर को हुआ था। शेष 70 सीटों पर मतदान 17 नवंबर को होगा।

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव