Mumbai में विक्ट्री परेड के लिए रथ तैयार, फैंस को Team India का इंतजार, वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे हजारों प्रशंसक

By अंकित सिंह | Jul 04, 2024

टीम इंडिया के आने का इंतजार करते हुए क्रिकेट प्रशंसक मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के बाहर नाच रहे हैं और जश्न मना रहे हैं। टी20 विश्व कप 2024 चैंपियन की विजय परेड आज शाम को मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम तक आयोजित की जाएगी। उत्साही क्रिकेट प्रशंसक भारी संख्या में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे है। आज शाम को मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम तक टीम इंडिया की विजय परेड निकाली जाएगी। 

 

इसे भी पढ़ें: Team India Victory Parade Live Streaming: घर बैठे टीम इंडिया की विक्ट्री परेड का उठाना चाहते हैं लुत्फ, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग से जुड़ी पूरी जानकारी


मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टीम इंडिया के आगमन का इंतजार कर रहे एक क्रिकेट प्रशंसक ने कहा कि 2007 में, एमएस धोनी ने टी20 विश्व कप जीता था। आज, हम रोहित शर्मा की वजह से फिर से जीत गए हैं। सूर्यकुमार का कैच कभी नहीं भुलाया जा सकता। एक अन्य ने कहा कि मैं आज जो उत्साह महसूस कर रहा हूं उसे बयान नहीं कर सकता। मैं दोपहर से यहीं हूं। मैं अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर सकता...आज भी मेरे पास अहमदाबाद में हुए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच का टिकट है।



एनसीपी एससीपी नेता रोहित पवार ने कहा कि हमारे खिलाड़ियों ने अच्छा खेला। हमने विश्व कप जीता। लेकिन, अगर वर्ल्ड कप की विजय परेड के लिए महाराष्ट्र आ रहे हैं तो 'बेस्ट' (बेस्ट बस ट्रांसपोर्ट) बस का इस्तेमाल करना चाहिए। चूँकि हम 'बेस्ट' (बेस्ट बस ट्रांसपोर्ट) बस से भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं, इसलिए इसका उपयोग किया जाना चाहिए। टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम बृहस्पतिवार को विशेष विमान से स्वदेश लौट आई। लगातार बूंदाबादी और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हवाई अड्डे पर प्रशंसकों ने खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत किया जिसके बाद टीम के सदस्यों ने नाश्ते पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। 

 

इसे भी पढ़ें: टीम इंडिया की Victory Parade के लिए T20 WC चैंपियंस की बस तैयार, मुंबई के मरीन ड्राइव से लेकर वानखेड़े तक सुरक्षा व्‍यवस्‍था चाक चौबंद


खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे सैकड़ों प्रशंसक मौसम की परवाह किए बिना विभिन्न नारे लिखे बैनर और राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहे थे। उन्होंने खिलाड़ियों को बधाई दी। पिछले शनिवार को टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर खिताब अपने नाम किया। खिलाड़ियों की वापसी के दौरान नाच-गाना हो रहा था, खूब सारे केक थे और सड़कों पर प्रशंसक थे जो दर्शा रहे थे कि क्रिकेट देश में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला खेल क्यों है। थके हुए खिलाड़ी भी हवाई अड्डे से होटल पहुंचने के बाद मस्ती में शामिल हुए और पार्टी का माहौल पूरा किया।

प्रमुख खबरें

World Chocolate day 2024: हर साल 07 जुलाई को मनाया जाता है वर्ल्ड चॉकलेट डे, जानें इस दिन का महत्व

Jagannath Rath Yatra 2024: 07 जुलाई से शुरू हो रही जगन्नाथ रथ यात्रा, जानिए कैसे हुई थी इसकी शुरूआत

Kailash Kher Birthday: संगीत के लिए छोड़ा घर... सफलता न मिलने पर की सुसाइड की कोशिश, ऐसा रहा सिंगर कैलाश खेर का सफर

अंबानी परिवार ने मनाया T20 World Cup जीतने का जश्न, अनंत-राधिका के संगीत में नजर आए वर्ल्ड चैंपियंस, देखें Video