क्या दो पैग मार कर खुशी मनाएंगे? अब दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर खुली पहली 24×7 लिकर शॉप, यात्रियों के लिए वॉक-इन सुविधा होगी

By रेनू तिवारी | Jul 15, 2024

नई दिल्ली: शराब पीने वालो के लिए एक खबर है। जिसमें उन्हें सरकार की तरफ से कुछ  सुविधाएं दी जा सकती हैं। दिल्ली जैसे शहरों में पीने वालों की एक ही समस्या रहती थी कि यहा पर असली शराब नहीं मिलती। लोग अकसर दिल्ली  एयरपोर्ट पर मिलने वाली असली शराब के लिए जुगाड़ बिठाते रहते थे। अब जुगाड़ वाले के लिए सरकार ने थोड़ा काम आसान कर दिया है। दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने दिल्ली कंज्यूमर को ऑपरेटिव होलसेल स्टोर लिमिटेड (DCCWS) को IGI एयरपोर्ट पर टर्मिनल 3 के आगमन क्षेत्र में खुदरा शराब की दुकान खोलने का लाइसेंस दिया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। आबकारी विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, मौजूदा आबकारी नियमों के तहत इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) एयरपोर्ट पर दिल्ली सरकार की किसी एजेंसी द्वारा खोली गई यह अपनी तरह की पहली L-10 शराब की दुकान है।

 

इसे भी पढ़ें: MP: सिंगरौली में दलित व्यक्ति की हत्या के आरोप में पूर्व भाजयुमो पदाधिकारी गिरफ्तार

 

वॉक-इन सुविधा के साथ स्वयं सेवा स्टोर उन्होंने कहा कि यह दुकान स्वयं सेवा स्टोर के रूप में संचालित होती है, जो ग्राहकों को लगभग 750 वर्ग फीट के क्षेत्र में वॉक-इन अनुभव प्रदान करती है। ग्राहक उपलब्ध विकल्पों में से अपने पसंदीदा ब्रांड का व्यक्तिगत रूप से चयन कर सकते हैं। अधिकारी ने कहा कि आबकारी विभाग में पंजीकृत सभी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड स्टोर पर उपलब्ध कराए गए हैं। उन्होंने कहा, "यह स्टोर 24x7 खुला रहेगा, जबकि दिल्ली में अन्य सभी खुदरा शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक ही खुली रहेंगी।"


घरेलू यात्रियों के लिए पहली शराब की दुकान

वर्तमान में, दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 के आगमन और प्रस्थान क्षेत्रों में केवल ड्यूटी-फ्री शराब की दुकानें संचालित हैं, जो मुख्य रूप से अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए हैं। घरेलू यात्रियों और वहां काम करने वाले बड़ी संख्या में कर्मचारियों की सुविधा के लिए तीनों टर्मिनलों में से किसी पर भी शराब की दुकान नहीं है।

 

इसे भी पढ़ें: Donald Trump से पहले हमलावर ने तानी थी पुलिस अधिकारी पर राइफल, 20 साल के अटैकर Thomas Matthew Crooks का क्या था मकसद?


अधिकारियों के अनुसार, देश के अन्य हिस्सों में बेची जाने वाली विभिन्न शराबों का तुलनात्मक दर चार्ट सामान्य ग्राहकों की सहायता के लिए एलईडी स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। स्टोर यूपीआई, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड सुविधाओं सहित विभिन्न भुगतान विकल्प प्रदान करता है।


एक प्रमुख वाणिज्यिक केंद्र के रूप में अपनी स्थिति को देखते हुए, इस स्टोर से दिल्ली हवाई अड्डे और उसके आसपास के ग्राहकों की एक बड़ी संख्या को सेवा प्रदान करने की उम्मीद है।


अधिकारी ने कहा, "टर्मिनल-3 पर एल-10 शराब की दुकान का रणनीतिक स्थान न केवल हरियाणा-दिल्ली सीमा के आसपास के बड़े क्षेत्र की जरूरतों को पूरा करेगा, बल्कि पड़ोसी राज्यों से बिना शुल्क चुकाए शराब की अवैध आपूर्ति पर अंकुश लगाने में भी मदद करेगा।"


प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग