Kolkata Doctor Rape Case : CBI अब करेगी पॉलीग्राफ टेस्ट की तैयारी, संजय रॉय का होगा परीक्षण

By रितिका कमठान | Aug 24, 2024

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता स्थित आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले में सीबीआई को शुक्रवार को सीबीआई को आरोपी की संजय राय की रिमांड मिली है। संजय राय पॉलीग्राफ टेस्ट करवाने के लिए भी तैयार हो गया है। मुख्य आरोपी संजय रॉय केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की निगरानी में 6 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में रहेगा।

 

मजिस्ट्रेट ने पूछा वजह

इस मामले में मजिस्ट्रेट ने संजय राय से वजह पूछी कि वो पॉलीग्राफ टेस्ट करवाने के लिए मंजूरी क्यों दे रहा है। रॉय ने सियालदह के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुभाजीत रक्षित के समक्ष अपनी सहमति देते हुए कहा कि वह ऐसा इस उम्मीद में कर रहे हैं कि परीक्षण से उनकी बेगुनाही साबित हो जाएगी। उनका बयान राज्य पुलिस और बाद में सीबीआई द्वारा बताए गए बयान से पूरी तरह पलट गया: रॉय ने न केवल अपराध को "स्वीकार" किया था, बल्कि इसे फिर से बनाने में भी मदद की थी।

 

घोष, चार जूनियर डॉक्टर और नागरिक स्वयंसेवक ने गुरुवार को अपनी सहमति दे दी थी। सीबीआई सूत्रों ने कहा था कि वे घोष पर पॉलीग्राफ टेस्ट करवाना चाहते थे क्योंकि उन्हें संदेह था कि वह उन्हें गुमराह करने की कोशिश कर रहा था। चार डॉक्टरों पर किया गया टेस्ट, जो पीड़िता को जीवित देखने वाले आखिरी व्यक्ति थे, उसके अंतिम समय को फिर से बनाने के लिए था।

प्रमुख खबरें

Career Tips: पसंदीदा जॉब पाने के लिए बनाएं दमदार रिज्यूमे, सिलेक्शन होगा पक्का

Spring Roll Sheet: घर पर बनाएं मार्केट जैसा स्प्रिंग रोल शीट, उंगलियां चाट जाएंगे लोग

Khamenei on India Muslim: भारत को लेकर बोलना ईरान को पड़ गया भारी, दोस्त इजरायल ने कहा- जल्द ही आजादी मिलने वाली है

Jammu-Kashmir Elections: कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव की तैयारी पूरी, बुधवार को 24 सीटों पर डाले जाएंगे वोट