Vivekananda Reddy Murder Case में CBI ने आंध्र के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के चाचा को गिरफ्तार किया

By रेनू तिवारी | Apr 16, 2023

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को पूर्व सांसद विवेकानंद रेड्डी की हत्या के मामले में वाईएसआरसीपी सांसद वाईएस अविनाश रेड्डी के पिता और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के चाचा वाईएस भास्कर रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें कडपा में अधिकारियों ने उठाया था। वाईएस भास्कर रेड्डी के खिलाफ धारा 120 बी साजिश, 302 हत्या, 201 सबूतों से छेड़छाड़ के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: राष्ट्र-विरोधी ताकतें नहीं चाहतीं कि भारत विकसित हो, CBI पूछताछ से पहले दिल्ली के सीएम केजरीवाल का BJP पर निशाना

 

अधिकारियों ने कहा कि मामले में गिरफ्तार होने वाले पांचवें व्यक्ति, भास्कर को हैदराबाद ले जाया जा रहा है और स्थानीय सीबीआई अदालत में पेश किया जाएगा। उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी (साजिश), 302 (हत्या) और 201 (सबूतों से छेड़छाड़ और नष्ट करना) के तहत आरोप लगाए गए हैं। दिवंगत मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी के छोटे भाई 68 वर्षीय विवेकानंद 15 मार्च, 2019 को कडप्पा जिले के पुलिवेंदुला स्थित अपने आवास पर खून से लथपथ मिले थे।

 

इसे भी पढ़ें: CBI ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री Jagan Reddy के चाचा को हत्या के मामले में गिरफ्तार किया


अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई की एक टीम रविवार सुबह अरेस्ट मेमो लेकर भास्कर रेड्डी के घर पहुंची और उसे उनकी पत्नी वाई एस लक्ष्मी को जारी किया। केंद्रीय एजेंसी ने भास्कर का फोन भी जब्त कर लिया। सुप्रीम कोर्ट द्वारा पिछले सप्ताह एक नई विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन करने और 30 अप्रैल तक जांच पूरी करने का निर्देश देने के बाद सीबीआई ने मामले की जांच तेज कर दी।

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान