ट्यूनीशिया के नए राष्ट्रपति बने कैस सईद, PM मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 24, 2019

ट्यूनिश। ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति कैस सईद ने चुनाव में मिली आश्चर्यजनक जीत के बाद बुधवार को पद की शपथ ली। निर्दलीय चुनाव लड़े कैस ने इसी महीने हुए राष्ट्रपति चुनाव में युवा मतदाताओं के समर्थन से जबरदस्त जीत हासिल की। उन्हें 72.71 प्रतिशत वोट मिले और उन्हें राष्ट्रपति चुना गया।

कानून के प्रोफेसर रह चुके कैस ने संविधान सभा के सामने पद की शपथ ली। ट्यूनीशिया में पहली बार स्वतंत्र रूप से राष्ट्रपति बनने वाले बाजी कायद-उल-सबसी का इसी साल जुलाई में निधन हो गया था, जिसके बाद यहां राष्ट्रपति चुनाव हुए थे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कैस सैयद को ट्यूनीशिया का नया राष्ट्रपति बनने पर उन्हें बधाई दी और कहा कि वह दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए उनके साथ काम करने को उत्सुक हैं। सैयद कानून के सेवानिवृत्त प्रोफेसर हैं। उन्हें बुधवार को ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति के रूप में शपथ दिलाई गई। उन्हें इसी महीने के शुरू में हुए चुनाव में शानदार जीत मिली थी।

इसे भी पढ़ें: ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति पद के चुनाव में कैस सैयद की जबरदस्त जीत

मोदी ने ट्वीट किया कि राष्ट्रपति कैस सैयद को ट्यूनीशिया गणराज्य के राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण करने के लिए बधाई। भारत-ट्यूनीशिया संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए मैं उनके साथ काम करने को उत्सुक हूं।

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल