प्रकृति को नियंत्रित नहीं कर सकते, बेंगलुरु की बारिश पर बोले शिवकुमार, कुमारस्वामी ने साधा निशाना

By अभिनय आकाश | Oct 16, 2024

बेंगलुरु में लगातार बारिश का कहर जारी रहने के बीच कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री और बेंगलुरु विकास मंत्री डीके शिवकुमार ने दावा किया कि कांग्रेस सरकार बारिश से संबंधित नागरिक मुद्दों को अच्छी तरह से संभाल रही है। उन्होंने अपनी सरकार की प्रतिक्रिया का भी बचाव किया और कहा कि प्रकृति को नियंत्रित करना असंभव है। उन्होंने अपने सदाशिवनगर आवास पर संवाददाताओं से कहा कि प्रकृति को नियंत्रित करना संभव नहीं है। ये चक्रवातों के कारण होने वाली अप्रत्याशित बारिश है. सरकार और बेंगलुरु के लोग इसे संभालने में सक्षम हैं।

इसे भी पढ़ें: रेवंत रेड्डी के खिलाफ कैश-फॉर-वोट मामले की सुनवाई फिर टली, जानें क्या हैवजह?

सरकार बारिश के कहर से निपटने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। विपक्षी दलों को बेंगलुरु की छवि खराब करना बंद करना चाहिए। केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत की सिलिकॉन वैली अब कर्नाटक कांग्रेस की लापरवाही में डूब रही है। उन्होंने संवाददाताओं को बारिश संबंधी समस्याओं को कम करने के लिए अपनी सरकार के उपायों के बारे में भी बताया। लोगों को बारिश को लेकर सतर्क रहना चाहिए। मैं सभी से आवश्यक सावधानी बरतने का अनुरोध करता हूं क्योंकि मौसम के कारण यातायात की भीड़ हो सकती है। एहतियात के तौर पर हमने स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी हैं।

इसे भी पढ़ें: Haryana: मुस्लिम बहुल सीटों पर Congress को भर-भर के मिले वोट! रोहिंग्या मुसलमानों का भी रहा अहम रोल?

उन्होंने कहा कि हम आज शाम पुलिस अधिकारियों, बीबीएमपी अधिकारियों और अग्निशमन सेवाओं और बारिश बचाव कार्यों में शामिल सभी लोगों के साथ एक और बैठक करेंगे। उन्होंने यह भी दावा किया कि उनकी सरकार इस बारिश और संबंधित नागरिक मुद्दों से निपटने में सक्षम है।

प्रमुख खबरें

New Justice Statue: हाथों में संविधान, आंखों से हटी काली पट्टी, सुप्रीम कोर्ट में न्याय की देवी की नई मूर्ति लगाई गई

Jammu-Kashmir: उमर अब्दुल्ला ने सुरिंदर चौधरी को अपना डिप्टी क्यों चुना? जानें इनके बारे में

Jharkhand Elections 2024: भाजपा ने तय किए 55 प्रत्याशियों के नाम! जानें JDU और AJSU को मिलेंगी कितनी सीटें

आंध्र प्रदेश में अज्ञात बदमाशों ने तोड़ी मंदिर की दीवार, सीएम नायडू ने दिए जांच के आदेश