क्या बीजेपी के साथ जाने के बारे में सोच सकती है नेशनल कॉन्फ्रेंस, उमर अब्दुल्ला ने दिया मजेदार जवाब

By अभिनय आकाश | Sep 06, 2024

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने विशेषकर कश्मीर क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन करने वाले राजनीतिक दलों की विश्वसनीयता पर संदेह व्यक्त किया। एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में अब्दुल्ला ने भाजपा के साथ अपने पिछले सहयोग पर भी विचार किया, क्योंकि उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वर्तमान स्थिति में दोनों पार्टियां घाटी के लिए जो चाहती हैं, उसके लिए कोई मिलन स्थल नहीं है। पूर्व सीएम ने पिछले चुनावों में निर्दलियों की भागीदारी पर जोर दिया, लेकिन राजनीतिक संगठनों के तेजी से बढ़ने की ओर भी इशारा किया। 

इसे भी पढ़ें: आतंकवाद का सफाया, हिंदू मंदिरों का पुनर्निर्माण, कश्मीरी पंडितों की वापसी... जम्मू-कश्मीर चुनाव में ये हैं भाजपा के प्रमुख वादे

आपने कब निर्दलीयों को लड़ते नहीं देखा। 2002 की सरकार में जब मुफ्ती साहब ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था तो उस समय कम से कम 14 या 15 निर्दलीय थे। मैं यह इस तथ्य से जानता हूं कि वे हमें भी अपना समर्थन दे रहे थे, जिन्हें ललित होटल में रखा गया था, जो उस समय मुफ्ती सईद सरकार का हिस्सा थे। आपके पास निर्दलीय हैं। अब्दुल्ला ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि जो बदल रहा है वह कुछ हद तक राजनीतिक संगठनों का उभरना है, लेकिन काफी हद तक संसद चुनावों ने उनके लिए माहौल खराब कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir Elections के लिए BJP Sankalp Patra आतंकियों और अलगाववादियों पर करारी चोट है

उन्होंने अल्ताफ बुखारी के नेतृत्व वाली अपनी पार्टी को इसका प्रमुख उदाहरण बताते हुए इन पार्टियों की सफलता की कमी की ओर भी इशारा किया। उदाहरण के लिए, जिस पार्टी को दिल्ली ने इतना महत्व दिया, अपनी पार्टी, अल्ताफ बुखारी को लेते हैं। पीडीपी वस्तुतः अलग हो गई और अपनी पार्टी के रूप में एक तरह से सुधार हुआ। आज अपनी पार्टी के पास लगभग कोई नहीं है। उन्होंने अपनी पार्टी खो दी है।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी