Kejriwal को राजनीतिक कैदी कहना स्वतंत्रता सेनानियों और आपातकाल के बंदियों का अपमान है, सांसद संदीप पाठक को तुरंत माफी मांगनी चाहिए: Delhi BJP

By प्रेस विज्ञप्ति | Jul 26, 2024

नई दिल्ली। दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने आम आदमी पार्टी के सांसद संदीप पाठक द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राजनीतिक कैदी कहने की निंदा की है और इसे स्वतंत्रता सेनानियों और आपातकाल के दौरान बंद किए गए अन्य राजनीतिक कैदियों का अपमान बताया है।


दिल्ली भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि आप नेताओं को अपनी दैनिक राजनीतिक नाटकबाज़ी बंद करनी चाहिए और डायबिटीज को जमानत के लिए चिकित्सकीय आधार बनाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। इसमें कोई संदेह नहीं कि डायबिटीज एक गंभीर बीमारी है, लेकिन इसे जमानत की अनिवार्य शर्त नहीं बनाया जा सकता क्योंकि यह चिकित्सकीय रूप से प्रबंधनीय है और सैकड़ों जेल में बंद कैदियों को डायबिटीज है।


कपूर ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को राजनीतिक कैदी कहना उन लाखों स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान का अपमान है जो स्वतंत्रता संग्राम के दौरान ब्रिटिशों द्वारा जेल में बंद किए गए थे और 1975 में कांग्रेस सरकार द्वारा घोषित आपातकाल के दौरान बंद किए गए एक लाख से अधिक लोगों का भी अपमान है। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की तुलना स्वतंत्रता सेनानियों और अन्य राजनीतिक बंदियों से करना उनके बलिदान और सेवा का अपमान है।


संदीप पाठक और उनके अन्य आप सहयोगियों की समस्या यह है कि वे राजनीति को एक पेशा यानी आजीविका का साधन मानते हैं और उनके लिए राजनीतिक लाभ लेना व्यवस्था का हिस्सा है और उन्हें केजरीवाल और सिसोदिया आदि द्वारा दिल्ली सरकार के शराब घोटाले में लिए गए धन के बदले में कोई गलती नहीं लगती।


संदीप पाठक को केजरीवाल को राजनीतिक कैदी कहने से पहले स्वतंत्रता सेनानियों और आपातकाल के बंदियों द्वारा सहन किए गए दर्द को समझने की कोशिश करनी चाहिए।

प्रमुख खबरें

Salman Khan Threat| 5 करोड़ रुपये दो या बाबा सिद्दीकी जैसा हश्र होगा : फिर मिली सलमान को धमकी

Delhi Air Pollution| प्रदूषण बढ़ने पर AAP पर भड़के मनोज तिवारी और शहजाद पूनावाला, कही ये बात

Mahabharata: कौरवों को युद्ध में हराने के लिए पांडवों ने इस गांव में किया था महायज्ञ, आज भी मौजूद हैं अवशेष

राष्ट्रीय राजधानी में छाई धुंध की परत; कुल AQI गिरकर 293 पर पहुंचा