ब्राज़ील के मानवाधिकार मंत्री पर यौन उत्पीड़न का आरोप, राष्ट्रपति ने किया बर्खास्त

By अभिनय आकाश | Sep 07, 2024

ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला दा सिल्वा ने मानवाधिकार मंत्री सिल्वियो अल्मेडा को उन आरोपों के बाद बर्खास्त कर दिया कि उन्होंने एक अन्य कैबिनेट मंत्री सहित कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया था। लूला के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों की प्रकृति को देखते हुए राष्ट्रपति मंत्री को पद पर बनाए रखना अस्थिर मानते हैं। इसमें कहा गया है कि पुलिस जांच शुरू कर दी गई है। अल्पसंख्यक अधिकारों की कानूनी रक्षा के लिए एक कार्यकर्ता, अल्मेडा ने अपना पद खोने के बाद एक बयान में अपनी बेगुनाही का दावा किया, और कहा कि उन्होंने जांच के लिए स्वतंत्रता प्रदान करने के लिए राष्ट्रपति लूला से उन्हें बर्खास्त करने के लिए कहा था।

इसे भी पढ़ें: तीन साल में सैनिक स्कूल बनाकर सीएम योगी ने किया चमत्कारिक कार्य: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए अपनी बेगुनाही साबित करने और खुद को फिर से खड़ा करने का एक अवसर होगा... तथ्यों को सामने आने दीजिए ताकि मैं कानूनी प्रक्रिया के तहत अपना बचाव कर सकूं। निकाले जाने से पहले अल्मेडा ने अपने सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो में आरोपों को निराधार और बेतुका झूठ बताया था।

इसे भी पढ़ें: 'NRC के बिना असम में नहीं बनेगा आधार कार्ड', हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा ऐलान

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, जिन महिलाओं को कथित तौर पर परेशान किया गया उनमें से एक नस्लीय समानता मंत्री एनिएले फ्रेंको हैं। बयान साझा कर उन लोगों को धन्यवाद दिया जिन्होंने इस खबर के बीच उनके प्रति अपना समर्थन दिखाया।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी