'Boycott IC 814 The Kandahar Hijack': अनुभव सिन्हा से नाराज हैं नेटिजेंस, आखिर क्यों

By दिव्यांशी भदौरिया | Sep 01, 2024

आईसी 814 कंधार हाईजैक इस वीक रिलीज हुई और इसे सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं के एक वर्ग द्वारा आलोचना का सामना करना पड़ा। अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित यह सीरीज 1999 में आतंकवादियों द्वारा इंडियन एयरलाइंस के विमान के अपहरण की दिल दहला देने वाली घटनाओं पर प्रकाश डालती है। आलोचकों ने जहाँ अभिनय की प्रशंसा की है, वहीं कई नेटिज़न्स ने सीरीज़ पर घटनाओं को ‘वाइटवॉश’ करने का आरोप लगाया है। वे इस बात से भी नाराज़ हैं कि आतंकवादियों के नाम बदल दिए गए हैं।

जानें क्या है पूरा मामला

हकीकत में, अपहरणकर्ताओं के नाम कथित तौर पर इब्राहिम अतहर, शाहिद अख्तर सईद, सनी, अहमद काजी, जहूर मिस्त्री और शाकिर थे। सीरीज में, आतंकवादियों के नाम भोला, शंकर, डॉक्टर, बर्गर और चीफ रखे गए हैं। सीरीज में ऐसा प्रतीत होता है कि आतंकवादियों के कोडनेम थे।

आईसी-814 द कंधार हाईजैक में स्टार कास्ट

आईसी-814 द कंधार हाईजैक में कई बेहतरीन कलाकार हैं। इनमें नसीरुद्दीन शाह, पंकज कपूर, विजय वर्मा, दीया मिर्जा, अरविंद स्वामी और दीया मिर्जा शामिल हैं। इस सीरीज को आलोचकों ने खूब सराहा है। विजय वर्मा, दीया मिर्जा, पत्रलेखा, कुमुद मिश्रा और अरविंद स्वामी के अभिनय ने पहले से ही तनावपूर्ण कहानी में जटिलता की परतें जोड़ दी हैं, जिससे यह ऐतिहासिक नाटकों और वास्तविक जीवन की घटनाओं में रुचि रखने वालों के लिए ज़रूर देखने लायक बन गई है।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी