Lucknow में 13 साल की बच्ची से रेप के दोनों मुस्लिम आरोपी गिरफ्तार

By अजय कुमार | Sep 25, 2024

लखनऊ। लखनऊ के सरोजनी नगर क्षेत्र में नाबालिग छात्रा को कार से अगवाकर होटल में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात के मामले में पुलिस ने दो मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक नाबालिग है। गौरतलब है, सरोजनीनगर में रहने वाली 13 वर्षीय किशोरी निजी स्कूल में से पांचवीं कक्षा की छात्रा है। उसके पिता ने सोमवार को सरोजनीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप था कि सोमवार दोपहर एक बजे जब उनकी बेटी स्कूल से लौट रही थी तभी इलाकाई निवासी दानिश और उसके 17 वर्षीय दोस्त ने उसे कार से अगवा कर लिया था। दोनों उसे कृष्णानगर स्थित होटल पैराडाइज शांति इन में ले गए थे, वहां उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। विरोध पर वीडियो वायरल करने और माता-पिता की हत्या करने की धमकी दी थी। शाम करीब चार बजे पीड़िता को घर के पास छोड़कर भाग गए थे। डीसीपी साउथ केशव कुमार ने बताया कि मुख्य आरोपी दानिश और एक किशोर को गिरफ्तार किया गया है। कोर्ट में पेश कर दानिश को जेल भेजा गया है। किशोर बाल संप्रेक्षण गृह में दाखिल किया गया है।


पुलिस की जांच में सामने आया कि दोपहर करीब ढाई बजे कार से दोनों आरोपी पीड़िता को लेकर होटल पहुंचे। करीब एक घंटे तक वहां रखा। साढ़े तीन बजे होटल से निकले। पीड़िता को कार में बैठाया और उसके घर के पास छोड़कर भाग गए। आरोपी दानिश प्राइवेट कार चालक है, जबकि किशोर नाई है।

इसे भी पढ़ें: सपा के जिलाध्यक्ष कुशीनगर ने माना जाली नोट गैग के दो सरगना पार्टी के बड़े पदाधिकारी

डीसीपी के मुताबिक होटल के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी गईं। इसमें दोनों आरोपी पीड़िता को होटल ले जाते और बाहर आते दिखे। उधर, पीड़िता का मेडिकल कराने के साथ ही पुलिस ने बयान भी दर्ज किए हैं।


पुलिस के मुताबिक दानिश ने होटल में बुकिंग के दौरान अपनी आईडी लगाई थी। आमतौर पर होटल में नाबालिगों को प्रवेश नहीं दिया जाता है। लेकिन, यहां होटल स्टाफ ने दानिश के साथ तीन लोगों को एक कमरे में जाने दिया। इसमें एक किशोर था जबकि पीड़िता भी नाबालिग थी। जब इस पहलू की जांच हुई तो पता चला कि तीनों ने बताया कि था कि उनके एक परिजन बीमार हैं। अस्पताल में भर्ती हैं। कुछ देर के लिए रुकना है। इसलिए होटल वाले ने ज्यादा पूछताछ नहीं की। फिर भी एसीपी कृष्णानगर का कहना है कि प्रत्येक बिंदु की तफ्तीश की जा रही है। अगर होटल वाले की कोई लापरवाही पाई जाती है तो कार्रवाई की जाएगी।

प्रमुख खबरें

Redmi Watch 5 Lite भारत में लॉन्च, दमदार स्पेक्स वाली वॉच के जानें फीचर्स और कीमत

असम समझौते के खंड 6 के कार्यान्वयन पर CM हिमंता की बैठक, कहा- 52 सिफारिशों को लागू करने का प्रयास करेंगे

जब Thor की एंट्री पर भारतीय फैंस ने सिनेमा में लगाए थे जयकारे, नजारा देखकर हैरान रह गए थे Chris Hemsworth

iPhone 16 Pro यूजर्स को स्क्रीन को लेकर समस्या का सामना करना पड़ रहा है, जल्द ही Apple इसे ठीक कर सकता है