iPhone 16 Pro यूजर्स को स्क्रीन को लेकर समस्या का सामना करना पड़ रहा है, जल्द ही Apple इसे ठीक कर सकता है

By दिव्यांशी भदौरिया | Sep 25, 2024

हाल ही में Apple ने iPhone 16 सीरीज को लॉन्च किया है। भारत समेत कई देशों में  iPhone 16 सीरीज लॉन्च हो चुका है। दरअसल, बाजार में 1,19,900 रुपये की कीमत वाले iPhone 16 Pro मॉडल को खरीदने वाले लोगों को डिवाइस के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और यह स्क्रीन से संबंधित है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूजर्स ने टच रिस्पॉन्स में देरी की शिकायत की है और देखा है कि स्क्रीन पर कुछ टैप रजिस्टर नहीं हो रहे हैं।

iPhone 16 Pro डिस्प्ले समस्याएं


आपको बता दें कि यह समस्या iPhone 16 Pro और 16 Pro Max मॉडल तक सीमित है जिनमें 120Hz प्रोमोशन डिस्प्ले है। Reddit पर एक उपयोगकर्ता के हवाले से रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि iPhone 16 Pro सीरीज पर पतले बेज़ेल्स भी समस्या का कारण हो सकते हैं।


Apple ने हाल ही में नए iPhone 16 सीरीज और अन्य योग्य iPhones के लिए iOS 18 अपडेट जारी किया है। यह संभावना है कि नए संस्करण ने डिस्प्ले प्रतिक्रिया को प्रभावित किया है और इस समस्या का कारण बना है। किसी भी तरह से, यह उम्मीद की जाती है कि कंपनी इस समस्या का समाधान करेगी और संभवतः इसे अगले iOS 18 अपडेट के साथ ठीक कर देगी या इसे प्रीमियम डिवाइस पर काम करने के लिए एक त्वरित पैच भी देगी।


iPhone 16 Pro मॉडल की बात करें तो अब तक हम सभी जानते हैं कि iPhone 16 और 16 Plus मॉडल लॉन्च से पहले ही इस साल भारत में बनाए जा रहे हैं। लेकिन iPhone 16 Pro के बारे में क्या?

नए iPhone रिटेल बॉक्स पर उपलब्ध विवरण के अनुसार, iPhone 16 Pro का निर्माण अभी भी चीन में किया जा रहा है।


फिर भी, Apple पिछले साल के प्रो संस्करण की तुलना में भारत में iPhone 16 Pro सीरीज की कीमत में 15,000 रुपये की कटौती करने में कामयाब रहा है। लेकिन ऐसा कैसे हुआ? कंपनी ने संभवतः जुलाई में केंद्रीय बजट 2024 के दौरान घोषित कस्टम ड्यूटी में कटौती का लाभ उपभोक्ताओं को दे दिया है।


Apple iPhones के निर्माण के लिए चीन पर अपनी निर्भरता कम करने पर विचार कर रहा है, और भारत पहले से ही इसका नेतृत्व करने के लिए एक मजबूत विकल्प बन गया है।

प्रमुख खबरें

Madhya Pradesh Travel: मध्य प्रदेश की इन शानदार जगह को मानसून में जरूर करें एक्सप्लोर, देखने को मिलेंगे व्हाइट टाइगर

Jammu Kashmir Election: श्री माता वैष्णो देवी में 79%, पुंछ में 73% वोटिंग, जानें दूसरे चरण में कहां कितना रहा मतदान प्रतिशत

महबूबा मुफ्ती के रोड शो के दौरान बिजली के खंभे में लगी आग, बदला गया रास्ता

CM सोरेन ने चूहों से की RSS की तुलना, कहा- बीजेपी वाले पैसा, हड़िया, शराब लेकर आएंगे, घुसने मत देना