Breaking: बोरिस जॉनसन की बढ़ी मुश्किलें, वित्त मंत्री ऋषि सुनक और हेल्थ सेक्रेटरी साजिद जावेद ने दिया इस्तीफा

By अंकित सिंह | Jul 05, 2022

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं। जानकारी के मुताबिक ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सनक ने बोरिस जॉनसन की सरकार को संकट में डालते हुए इस्तीफा दे दिया है। ऋषि सनक के अलावा स्वास्थ्य सचिव साजिद जाविद ने भी इस्तीफा दे दिया है। सनक ने अपने पत्र में कहा कि वह "सरकार छोड़ने से दुखी" थे, लेकिन इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि "हम इस तरह से जारी नहीं रख सकते"।

 

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन में ‘कंजर्वेटिव पार्टी’ को दो उपचुनावों में मिली हार, प्रधानमंत्री जॉनसन को झटका


ऋषि सनक ने अपने त्याग पत्र में कहा, "जनता सही ढंग से उम्मीद करती है कि सरकार सही ढंग से, सक्षम और गंभीरता से संचालित होगी। मैं मानता हूं कि यह मेरा आखिरी मंत्री पद हो सकता है, लेकिन मेरा मानना ​​​​है कि ये मानक लड़ने लायक हैं और इसलिए मैं इस्तीफा दे रहा हूं।" 


कदाचार से दबाव का सामना कर रहे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को उस समय नए दबाव का सामना करना पड़ा जब एक पूर्व नौकरशाह ने हाल में निलंबित किए गए कंजर्वेटिव पार्टी के एक सांसद के कदाचार के आरोपों से डाउनिंग स्ट्रीट के निपटने के तौर तरीकों को लेकर बात की। ब्रिटेन के विदेश कार्यालय में 2015 और 2020 के बीच स्थायी सचिव रहे लॉर्ड साइमन मैकडॉनल्ड ने संसद के मानक आयुक्त को पत्र लिखकर कहा कि डाउनिंग स्ट्रीट ने क्रिस पिंचर के बारे में गलत दावे किए जिन्होंने पिछले हफ्ते कंजर्वेटिव पार्टी के उप-मुख्य सचेतक के पद से इस्तीफा दे दिया था और नशे में दुर्व्यवहार करने की बात स्वीकार की थी।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग