जनवरी में शुरू होगी Kia Sonet 2024 की डिलीवरी, डीजल-मैनुअल वेरिएंट के लिए करना पड़ सकता है इंतजार

By अंकित सिंह | Dec 20, 2023

किआ इंडिया ने घोषणा की कि वह जनवरी में 2024 किआ सोनेट की डिलीवरी शुरू करेगी। हालांकि, डीजल एमटी वेरिएंट चुनने वाले खरीदारों को अपनी कार पाने के लिए फरवरी तक इंतजार करना होगा। 14 दिसंबर को अनावरण की गई नई किआ सोनेट की बुकिंग 20 दिसंबर से खुल गई। कार निर्माता ने के-कोड प्राथमिकता बुकिंग पहल को फिर से शुरू किया है, जिससे शुरुआती खरीदारों को अपनी कारों की तेजी से डिलीवरी मिल सकेगी। 

 

इसे भी पढ़ें: Driving Tips: Highways पर गाड़ी चलाते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, सुरक्षित सफर के लिए हैं बहुत जरूरी


खरीदार किसी भी मौजूदा किआ ग्राहक से के-कोड प्राप्त कर सकते हैं। इसका उपयोग किआ इंडिया वेबसाइट और माय किआ ऐप के माध्यम से 2024 सॉनेट की बुकिंग के लिए किया जा सकता है। यह केवल 20 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से रात 11:59 बजे तक वैध रहेगा। 


इंजन

2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट तीन इंजनों के बीच एक विकल्प की पेशकश जारी रखेगी- एक 83hp, 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन; एक अधिक शक्तिशाली 120hp, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन, और एक मजबूत 116hp, 1.5-लीटर डीजल इंजन। उम्मीद है कि इन पावरट्रेन से उनकी वर्तमान ट्रांसमिशन जोड़ी बरकरार रहेगी, जिसमें पेट्रोल के लिए 5-स्पीड मैनुअल; टर्बो-पेट्रोल के लिए 6-स्पीड iMT और 6-स्पीड DCT; और डीजल के लिए 6-स्पीड iMT और 6-स्पीड AT शामिल है। 


डिजाइन

बाहरी रूप से, सॉनेट फेसलिफ्ट में एक रीप्रोफाइल्ड फ्रंट बम्पर, ताजा कॉन्टूरिंग के साथ एलईडी हेडलाइट्स से घिरा एक नया किआ फ्रंट ग्रिल और 16 इंच के अलॉय व्हील को फिर से डिजाइन करने की उम्मीद है। पीछे के हिस्से में नए टेलगेट डिज़ाइन और एलईडी टेललाइट्स के साथ अपडेट भी देखने को मिलेंगे जो वाहन की आधुनिक अपील को बढ़ाते हुए आगे की ओर बढ़ते हैं। सोनेट फेसलिफ्ट के अंदर एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होने की उम्मीद है। इसके अतिरिक्त, इंटीरियर को ताज़ा अपहोल्स्ट्री रंग विकल्प के साथ ताज़ा किया जाएगा। डैशबोर्ड लेआउट और स्विचगियर को भी अपग्रेड किया जाना है, जो संभावित रूप से किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट से उधार लिए गए तत्व हैं।

 

इसे भी पढ़ें: भारत में एंट्री से पहले Tesla की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, EV के इम्पोर्ट पर टैक्स में छूट देने को तैयार नहीं सरकार


इन कारों से मुकाबला

उम्मीद है कि किआ सोनेट फेसलिफ्ट को ADAS भी मिलेगा। हाल ही में, हुंडई वेन्यू को इस तकनीक के साथ अपडेट किया गया था। इन अपग्रेड के बावजूद, सोनेट लगभग 8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ अपनी प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त बनाए रखेगी। यह अपनी श्रेणी में हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा एक्सयूवी300, मारुति सुजुकी ब्रेज़ा और अन्य कारों को टक्कर देना जारी रखेगी।

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान